Home » अजब गजब » Curt von Badinski is a mechanical engineer who takes a plane to work every day
 

राेज़ाना कार, बस आैर ट्रेन से नहीं...प्लेन से आॅफिस जाता है ये शख़्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2017, 14:03 IST

आॅफिस जाने के लिए बेशक आप अपनी कार या फिर बस का प्रयोग करते हाेंगे, लेकिन आपको जानकर हैरत हाेगी कि कैलिफोर्निया में रहने वाल एक शख्स रोजाना प्लेन से आॅफिस जाता है. जी हां लॉस एंजिलिस में रहने वाले इस व्यक्ति का नाम कर्ट वोन बडिन्स्की है, जो पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर हैं और एक टेक कंपनी के को-फाउंडर भी हैं. उनका ऑफिस सैन फ्रांसिस्को में है.

कर्ट को ऑफिस जाने और आने में 6 घंटे का वक्त लगता है. फ्लाइट के किराए के तौर पर उन्हें हर महीने करीब डेढ़ लाख रुपये खर्च करने होते हैं, क्योंकि सिंगल-इंजन टर्बोप्रोप एयरप्लेन की सर्विस उन्होंने ले रखी है. इस सर्विस में वे इतने ही रुपये में अनलिमिटेड ट्रैवल कर सकते हैं.

फ्लाइट लेने के लिए उन्हें घर से एयरपोर्ट तक पहले ड्राइविंग करनी होती है. कर्ट सप्ताह में पाचों दिन ऑफिस जाते हैं. उन्हें फ्लाइट लेने के दौरान सामान्य सुरक्षा जांच से नहीं गुजरना होता है. उन्हें पार्किंग से सीधे प्लेन में जाने की इजाजत दी गई है.

प्लेन में भी वे अपना काम करते हैं. कर्ट कहते हैं कि जब भी वे लोगों को बताते हैं कि वे रोज लॉस एंजिलिस से ऑफिस आते हैं, तो लोग चौंक जाते हैं, लेकिन उनका कहना है कि वे छह घंटे की ट्रैवलिंग की जरूरत को समझते हैं. उन्होंने कहा कि वे ऐसा ही करना चाहते हैं. सुबह 5.30 में जगने वाले कर्ट 8.30 में ऑफिस पहुंचते हैं और 5 बजे फ्री हो जाते हैं. वे रात में 9 बजे घर पहुंचते हैं. 

First published: 17 July 2017, 14:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी