Home » अजब गजब » Dangerous killer of world, killed 650 girls to bath from virgin girls blood
 

650 खून करने वाली दुनिया की सबसे खूंखार सीरियल किलर, कुंवारी लड़कियों के खून से नहाना था शौक

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 December 2018, 12:37 IST

दुनिया भर में कई ऐसे खूंखार कातिल है जिन्होंने मासूम लोगों के कलातील से अपने हाथ रंगे हैं. लेकिन ऐसा मामला भी सामने आया है जहां हैवानियत की सरे हदें पार हो गयी है. दुनिया की सबसे खतरनाक सीरियल किलर एक ऐसी महिला है जो एक बहुत ही खौफनाक शौक पालती थी. एलिजाबेथ बाथरी नाम की ये सीरियल किलर ने 650 क़त्ल किये हैं. क़त्ल ही नहीं इस किलर का शौक था कुँवारी लड़कियों के खून से नहाना. ये इतिहार का पहला ऐसा मामला है जहां पर एक महिला किलर ने इस तरह ही खौफनाक मौतें मासूम लड़कियों को दी हों.

हाई प्रोफाइल है कातिल


ये बात 400 साल पुरानी है. हंगरी साम्राज्य की एलिजाबेथ बाथरी एक हाई प्रोफाइल महिला थी जो कि एक खूंखार कातिल बन गई. ये सारे क़त्ल 1585 से 1610 के बीच हैं जहां पर इस खुनी ने अपने ही महल में करीब 650 कुँवारी लड़कियों का बेरहमी से क़त्ल कर दिया.

ये भी पढ़ें- दिल के मरीजों के लिए जानलेवा हो सकती है सर्दियां, ऐसे रखें अपना ख्याल

अजीब शौक ने बनाया कातिल

एलिजाबेथ बाथरी अपने एक अजीब शौक की वजह से एक खौफनाक कातिल बन गई. एलिजाबेथ हमेशा ज्कवान बने रहना चाहती थी. इसी के लिए किसी अंधविश्वास के चलते उसे ये पता चला था कि अगर वो कुंवारी लड़कियों के खून से नहाएगी तो जिंदगी में कभी बुढ़ापा उसके नजदीक भी नहीं आएगा. ऐसा करने से वो उम्र में बूढी होने पर भी जिंदगीभर जवान और खूबसूरत बनी रहेगी. खूबसूरती के इसी लालच ने उसे एक खूंखार कातिल बना दिया. अपनी खूबसूरती बचाए रखने के लिए उसने 600 से भी ज्यादा लड़कियों का कत्ल किया और उनके खून से नहाया.

दस्तावेजों की मानें तो एलिजाबेथ ने अपने नौकरों के साथ मिलकर इन लड़कियों का बेरहमी से कातिल किया था. उसके महल से कई लड़कियों के कंकाल के साथ ही साथ सोने-चांदी के आभूषण भी मिले थे जो कि आमतौर पर लडकियां इस्तेमाल करती हैं. 1610 में हंगरी के राजा ने इस हैवानियत के लिए उसे गिरफ्तार करवाया.

कैद में ही करीब 4 साल बाद उसकी मौत हो गई. एलिजाबेथ के जीवन पर कई किताबें लिखी जा चुकी हैं. यहां तक कि उस पर फिल्‍में भी बनाई गई हैं.

First published: 13 December 2018, 12:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी