Home » अजब गजब » Dead bodies are disappearing from graves in Bihar
 

बिहार में कब्रों से निकलकर गायब हो रहे मुर्दे

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 June 2017, 15:58 IST

दुनिया में परेशानी केवल जिंदा इंसानों के पास ही नहीं बल्कि मुर्दों के साथ भी है. आलम यह है कि अब कब्रों के अंदर मुर्दे भी सुरक्षित नहीं हैं. ताजा मामला बिहार का है, जहां पर लाशों का भी अपहरण हो रहा है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्णिया के मुफस्सिल थाना स्थित रजीगंज के हिंदू कब्रिस्तान में कई लाशें गायब हो चुकी हैं. केवल एक महीने के अंदर कब्रों के भीतर दफन दर्जन भर लाशें नदारद हो चुकी हैं.

दरअसल रजीगंज के हिंदू कब्रिस्तान में शवों को जलाने की हैसियत न रखने वाले गरीब हिंदू परिवारों द्वारा इन्हें दफना दिया जाता है. शुक्रवार को कुछ हिंदू लोग यहां पर एक शव को दफनाने पहुंचे तो उन्हें कब्रों से हो रही मुर्दों की चोरी का पता चला.

रजीगंज के कुंदन चौधरी ने मीडिया को बताया कि उन्होंने बीते 22 मई को अपने मौसा बिलास चौधरी का शव हिंदू कब्रिस्तान में दफनाया था. शनिवार को वे लोग जब एक अन्य शव दफनाने वहां पहुंचे तो उन्होंने देखा कि वहां से कई शव गायब हो चुके थे.

जब लोगों ने वहां पर तलाशी शुरू की तो उन्हें एक शव वहां नजदीक ही कब्र से बाहर पड़ा मिला.

स्थानीय लोगों का कहना है कि कुछ वर्षों के भीतर ही यहां से दर्जनों लाशों को गायब कर दिया गया है. उन्हें आशंका है कि इन लाशों को गायब करने के पीछे की वजह या तो तांत्रिकों द्वारा इनका इस्तेमाल किया जाना है या फिर मेडिकल कॉलेजों में इनकी जरूरत.

लोगों का कहना है कि पूर्णिया में यह कोई नई घटना नहीं है. अन्य कब्रिस्तानों से भी लाशों की चोरी होती रही है.

वहीं, मामले की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे सदर एसडीपीओ राजकुमार साह ने चार लाशों के चोरी किए जाने की बात मानी और जांच पूरी कर उचित कार्रवाई का भरोसा जताया.

First published: 18 June 2017, 15:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी