Home » अजब गजब » Dead Woman Gives Birth in Coffin in Village of South Africa
 

अद्भुत: मौत के बाद महिला ने दिया बच्चे को जन्म, वैज्ञानिक भी रह गए दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 July 2018, 17:02 IST

दुनिया में ना जाने कितनी रहस्यमयी चीजें हैं जिनके बारे में हम आज तक नहीं जान पाए. ऐसी ही एक घटना साउथ अफ्रीका के एक गांव में घटी जहां एक महिला ने मरने के बाद बच्चे को जन्म दिया. इस घटना के बाद वैज्ञानिक भी हैरान है. क्यों कि महिला ने मरने के दस दिन बार बच्चे को जन्म दिया.

दरअसल, साउथ अफ्रीका के मथियासी गांव में एक गर्भवती महिला की मौत हो गई. महिला की मौत के बाद उसके शव को दस दिन तक एक अस्पताल में ऱखा गया था. शव को एक ताबूत में रखा गया था. दस दिन बाद अस्पताल ने ताबूत मे रखे शव को महिला के परिजनों को सौंप दिया. परिजन महिला के शव को जब घर लेकर पहुंचे तो उन्होंने ताबूत को खोलकर देखा तो दंग रह गए. क्योंकि महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया हुआ था. हालांकि ताबूत में बंद होने की वजह से बच्चे की मौत हो गई थी.

इस घटना के बाद परिवार का दुख दोगुना हो गया, उन्होंने उस बच्चे को भी मां के शव के साथ दफना दिया. पूरी दुनिया में इस बात को लेकर चर्चा होने लगी.फिर इस पर रिसर्च हुआ और आखिर में इसका कारण डॉक्टरों ने खोज निकाला.

दरअसल, जब महिला की मौत हुई थी तो वह 9 महीने की प्रेग्नेंट थी. 10 दिनों तक शव अस्पताल में रखा गया जहां उसका शरीर तय तापमान में सुरक्षित रखा गया था. शरीर की क्रियाएं बंद होने की वजह से शरीर के भीतर तमाम तरह की गैस बनने लगती हैं. पेट फूलने और अत्यंत गैस होने की वजह से बच्चा बाहर आ गया था. हालांकि इस बात पर अभी संशय बना हुआ है कि जब बच्चा पैदा हुआ था तब वो जिंदा था या मरा हुआ.

ये भी पढ़ें- नींबू ने पहाड़ में लगाई ऐसी दोड़ कि सोशल मीडिया में आ गई व्यूज़ की बाढ़

First published: 14 July 2018, 17:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी