Home » अजब गजब » debt ridden parents sells twins for lakhs of rupees to pay back loan
 

मां-बाप ने ऑनलाइन बेच दिए अपने जुड़वा बच्चे, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2019, 12:10 IST

मां बाप अपने बच्चों के लिए क्या नहीं करते, बच्चों को अच्छा और सुखी जीवन देने के लिए पैरेंट्स कर्ज लेते हैं, लेकिन आज की स्टोरी पढ़कर आपको आश्चर्य होगी कि क्या माता पिता ऐसा कर सकते हैं? जी, हां एक मां बाप ने अपना कर्ज चुकाने के लिए अपने दो जुड़वा बच्चे को बेच दिया.

बताया जा रहा है कि दोनों बच्चों का सौदा अलग अलग परिवारों में किया गया. पैरेंट्स द्वारा बच्चों को बेचने के लिए ऑनलाइन वेबसाइट पर संपर्क किया था. ये मामला चीन का है. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने दोनों जुड़वां बच्चों को बरामद कर लिया.

जांच में पुलिस को पता चला है कि दोनों काफी दिनों से बेरोजगार थे और काफी समय से कर्ज में डूबे थे. उन्होंने ऑनलाइन कर्ज लिया था.

जांच में पुलिस को पता चला है कि दोनों काफी दिनों से बेरोजगार थे और काफी समय से कर्ज में डूबे थे. उन्होंने ऑनलाइन कर्ज लिया था. बच्चे बेचने वाले पैरेंट्स शिफेंग के रहने वाले हैं. दोनों बच्चों में एक लड़का और एक लड़की था. इनको 6-6 लाख रुपए में हेबेई प्रोविन्स में रहने वाले परिवारों को बेच दिया. ये परिवार उनके घर से करीब 800 किमी दूर रहता है.

शिंगताई शहर से शिफेंग पुलिस ने 28 फरवरी को बेटी को बरामद किया. वहीं, लांगफांग शहर से बेटे को 2 मार्च को बरामद किया गया. पिछले साल दिसंबर में सुरक्षा ब्यूरो को बच्चे की तस्करी के संदिग्ध जानकारी मिली थी. इस मामले के बाद पुलिस ने बच्चो के पिता को 22 जनवरी 2019 को हिरासत में लिया गया था. इसी के अगले दिन मां की भी गिरफ्तारी की गई.

फेरे लेते वक्त दुल्हन को हुई उल्टी तो दुल्हे ने कराया वर्जिनिटी टेस्ट, फिर लड़की ने उठाया ये कदम

गिरफ्तारी के बाद दोनों के अपने वारदात को स्वीकार किया है. उन्होंने कहा जुड़वां बच्चों के जन्म के 2 महीने बाद ही सितंबर 2017 में उन्हें बेच दिया था. उन्होंने बच्चों को इसलिए बेचा ताकि अपने कर्ज को चुका सकें, उनपर काफी कर्ज हो गया था औऱ वे काफी लंबे समय से बेरोजगारी से जूझ रहे थे. 

खुले में 20 किलो सोना रख लोगों को कहा- उठाकर ले जाओ घर, वीडियो में देखें फिर हुआ क्या

First published: 30 March 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी