Home » अजब गजब » demonetisation bjp govt pn modi surat couple gets married in just 500 rupee
 

नोटबंदी का असर: चाय-पानी से ख़ातिरदारी और 500 रुपये में हो गर्इ शादी

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 November 2016, 14:10 IST

सूरत में इस शादी की काफी चर्चा है. 500 आैर 1000 रुपये के नोट बंद हेाने के बाद जहां दूल्हा-दुल्हन के परिवार काफी परेशान हैं, वहीं इस शादी ने अपनी मजबूरी को मिसाल बना दिया है. नोटबंदी का असर हर किसी पर पड़ा है, लेकिन जिन घरों में शादी है वहां पर लोगों को काफी परेशानी हो रही है. 

वैसे तो सरकार ने इस परेशानी से बचने के कर्इ रास्ते निकाले हैं. लेकिन सूरत में हुर्इ एक शादी में दोनों पक्षों ने एेसा समाधान निकाला है, जिसके चलते उनकी मजबूरी एक मिसाल बन चुकी है. 

सूरत में हुर्इ इस शादी में महज 500 रुपये का खर्चा आया है. बारात में आए मेहमानों को एक कप चाय पिलाकर विदा कर दिया गया. इस पर दुल्हन पक्ष के लोगों का कहना है कि नोटबंदी की घोषणा के बाद हम काफी परेशान हो गए थे.

परिवार का कहना है कि शादी की तारीख पहले से ही तय थी, जिसे आगे बढ़ाना भी संभव नहीं था. एेसे में हमने बिना किसी शानौशौकत के ये शादी करने का फैसला लिया. परिजनों ने बताया कि हमने मेहमानों की खातिरदारी चाय-पानी से की. 

वहीं दूल्हे भरत ने कहा, "हमारी शादी पहले ही तय हो गर्इ थी इसलिए हमने भव्य तरीके से शादी नहीं करने का फैसला किया. इसकी जगह हमने चाय-पानी वाली शादी की." उन्होंने कहा कि एेसी मेहमाननवाजी का किसी ने भी विरोध नहीं किया आैर शादी हो गर्इ.

First published: 25 November 2016, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी