Home » अजब गजब » Depressed Turkish Man Faces Jail For Makes 45000 Phone Calls To Police
 

अकेलापन दूर करने के लिए पुलिस को कॉल कर ऐसी बातें करता था ये शख्स, पांच साल की हो गई सजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 October 2018, 12:08 IST

पुलिस को बार-बार फोन करना एक शख्स के लिए मसीबत बन गया. इसीलिए कोर्ट ने उसे पांच साल जेल की सजा सुनाई है. मामला तुर्की का है. जहां एक शख्स रोजाना पुलिस को फोन कर नई-नई परेशानी बताता था. एक दिन पुलिस का माथा ठनका और शख्स को सबक सिखाने की ठान ली. फिर क्या था शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया गया और फिर कोर्ट में पेशी. कोर्ट ने इस शख्स ने जो कहानी बताई वो अपने आप में अनोखी थी.

दरअसल, 55 साल का एक शख्स रोजाना पुलिस को कॉल करता था. उसने एक साल में पुलिस को 45000 बार से अधिक कॉल कर दिए और शिकायत दर्ज नहीं कराई. युवक की कॉल से परेशान होकर पुलिस स्टाफ ने शख्स के खिलाफ शिकायत कर दी. मामला कोर्ट में पहुंचा तो शख्स ने बताया कि दो साल पहले उसका तलाक हुआ था, तब वो खुद को बहुत अकेला महसूस कर रहा था. वो अपना दुख-दर्द बांटने के लिए फोन करता था, वहीं कोर्ट ने युवक को पांच साल जेल की सजा सुनाई है.

सेरेफ कैन नाम का ये शख्स तुर्की की राजधानी इस्तांबुल के बयरामपासा डिस्ट्रिक्ट में रहता है. सेरेफ कैन ने 15 मई 2017 से 15 मई 2018 तक रोज दिन में 100 बार इमरजेंसी नंबर पर फोन लगाया. इमरजेंसी नंबर पर जो भी फोन उठाता उससे सेरेम बात करने लगता और कभी कोई शिकायत दर्ज नहीं कराता. ये सिलसिला रोज जारी रहता. कुछ महीनों बाद पुलिस के अफसर और कर्मचारी अपना आपा खो बैठे और उन्होंने सेरेम के खिलाफ इस्तांबुल पुलिस के कम्युनिकेशन और इलेक्ट्रॉनिक डिपार्टमेंट में शिकायत दर्ज करा दी.

जब मामले की जांच हुई तो उस पर अफसरों का काम प्रभावित करने का आरोप लगाया गया. मामला कोर्ट में पहुंचा और इस्तांबुर क्रिमिनल कोर्ट में इसका ट्रायल शुरू हुआ तो सेरेम ने पुलिस डिपार्टमेंट से माफी मांगते हुए कहा कि मैं सिर्फ अकेलेपन के चलते फोन करता था.

सेरेम ने बताया कि दो साल पहले उसका अपनी वाइफ से तलाक हुआ है. इस गम में वो शराब का आदी हो चुका है और हर वक्त शराब के नशे में रहता है. उसने कहा कि मैं डिप्रेशन का शिकार हूं और मुझे बहुत अकेलापन महसूस होता है. यही वजह है कि मैं इमरजेंसी नंबर पर फोन करके अपना अकेलापन दूर करता हूं. लेकिन कोर्ट ने उसकी सभी दलीलों को खारिज करते हुए उसे पांच साल जेल की सजा सुना दी.

ये भी पढ़ें- दिन-रात फोन पर लगी रहती थी ये महिला, हाथों का हुआ ऐसा हाल

First published: 24 October 2018, 12:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी