Home » अजब गजब » Diwali 2018 celebrate in Maldives Undersea villa Conrad Maldives Rangali Island in Muraka
 

समंदर के नीचे इस आलीशान घर में मनाएं दिवाली, एक रात के खर्च करने होंगे इतने रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2018, 13:13 IST

देश भर में दिवाली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. लेकिन कुछ लोगों का शौक होता है कि दिवाली की रात अनूठे तरीके से बिताई जाए. अगर आप भी इस दिवाली को यादगार बनाना चाहते हैं और आपके पास पैसे की कमी नहीं है तो समंदर के नीचे इस घर में एक रात गुजार सकते हैं.

 

दरअसल मालदीव में समुद्र के नीचे एक विला बनाया गया है जो कि दुनियां का पहला ऐसा घर है. इस विला को एक्वैरियम टेक्नॉलॉजी में महारत रखने वाली न्यूजीलैंड की कंपनी ने बनाया है. इससे मालदीव स्थित ''कॉनराड रंगली द्वीप'' के मेहमानों को अब मछलियों और अन्य समुद्री जीव के साथ सोने का और अनोखा रोमांच प्राप्त करने का मौका मिलेगा. लेकिन इसके लिए मोटी रकम चुकानी होगी, यहां एक रात गुजारने के लिए 50,000 डॉलर यानी साढ़े 32 लाख रुपएखर्च करने होंगे. 

इस खूबसूरत विला में एक बैडरूम, लिविंग स्पेश और बाथरूम है. यह समंदर से 16 फीट नीचे पानी में है और इसमें 2 फ्लोर हैं, एक पानी के नीचे और दूसरा पानी के ऊपर. इस विला में 9 लोगों के ठहरने की व्यवस्था है. इस विला का नाम "मुराका" है और ये ठहरने वाले मेहमानों को हिंद महासागर का अद्वितीय दृश्य दिखायेगा. इसका डिज़ाइन बेहद खूबसूरत है जो की किसी का भी मन मोह ले.

 

इस सूट के ऊपर वाले फ्लोर पर ट्विन साइज का बेडरूम, बाथरूम, जिम, प्राइवेट सिक्योरिटी क्वार्टर, मीटिंग रूम, किचन और बार उपलब्ध है. इस विला को बनाने में करीब 100 करोड़ रुपए की लागत आई है. ये विला यहां आकर ठहरने वाले लोगों को समुद्र के अंदर का जीवन देखने का अनुभव देगा. ऊपर 550 स्क्वायर मीटर के एरिया में बना है जबकि समुद्र के नीचे 102 स्क्वायर मीटर में बना हुआ है.

First published: 6 November 2018, 13:13 IST
 
अगली कहानी