Home » अजब गजब » doctor danced with a pregnant women for labor pain, dancing doctor, farnando, pregnant women, viral video, youtube video, social media
 

डिलीवरी कराने के लिए इस डॉक्टर ने अपनाई अनोखी ट्रिक, वीडियो वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 January 2018, 15:55 IST

अपने तरीके से काम करना किसे अच्छा नहीं लगता. हर इंसान अपने हिसाब से काम करना पसंद करता है. आज हम आपको एक ऐसे डॉक्टर के बारे बताएंगे, जो महिलाओं की डिलीवर कराने के लिए डांस का सहारा लेता है. इस डॉक्टर का मानना है कि डांस करने से महिला को प्रसव के समय कम पीड़ा होती है और डिलीवरी भी ठीक से हो जाती है.

डॉक्टर ने यू-ट्यूब पर शेयर किया वीडियो

इस डॉक्टर का नाम है डॉक्टर फर्नान्डो. डॉक्टर फर्नान्डो ने यू-ट्यूव पर एक ऐसा ही वीडियो डाला है. जिसमें वह एक प्रग्नेंट महिला के साथ डांस कर रहे हैं. ये महिला डिलीवरी के लिए इनके अस्पताल में आई हुई थी. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि डॉक्टर फर्नान्डो किस तरह इस प्रग्नेंट महिला के साथ डांस कर रहे हैं. इस वीडियो को यू-ट्यूब पर खूब देखा और शेयर किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- आर्थिक सर्वे 2018: GDP 7-7.5% रहने का अनुमान, विकास योजनाओं में खर्च करेगी सरकार

क्या कहते हैं डॉक्टर फर्नान्डो

डॉक्टर फर्नान्डो का कहना है कि 'कुछ मूव्स डिलीवरी को आसान और मरीज को रिलैक्स कर देते हैं'. वहीं रिसर्च ने भी डॉक्टर फर्नान्डो का समर्थन किया है.

डॉक्टर फर्नान्डो को कहते हैं डांसिंग डॉक्टर

महिलाओं की डिलीवरी से पहले डांस कराने की वजह से लोग डॉक्टर फर्नान्डो को डांसिंग डॉक्टर के नाम से जानने लगे हैंप्रग्नेंट महिलाओं को हमारी सलाह है कि वो डांस जरूर करें लेकिन इसके लिए अपने डॉक्टर की सलाह लेना जरूरी है. क्योंकि बिना डॉक्टर की सलाह के डांस करना आपके और होने वाले बच्चे के लिए खतरा पैदा कर सकता है.

First published: 29 January 2018, 15:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी