Home » अजब गजब » Doctor’s Find 122 Nails In Ethiopian Patient’s Stomach
 

ऑपरेशन के दौरान मरीज के पेट से निकली ऐसी चीज, देखकर डॉक्टर भी रह गए दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 October 2018, 15:54 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

एक शख्स के पेट से सर्जरी के दौरान ऐसी चीज निकली कि देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अदीस अबाबा में डॉक्टर ने एक मरीज के पेट से लोहे की 100 से अधिक कील निकलीं. बताया जा रहा है कि जिस मरीज के पेट से कील निकली वो मानसिक रोगी था.

उसके पेट में अक्सर दर्द रहता था. उसके बाद उसे डॉक्टर्स को दिखाया गया जांच के बाद डॉटर्स ने उसे सर्जरी की सलाह दी. जब उसके पेट की सर्जरी की गई तो उसके पेट से 100 से अधिक कीलें और अन्य धारदार वस्तुएं निकाली. खबरों के मुताबिक इस शख्स का ऑपरेशन करीब ढ़ाई घंटे चला.

ये भी पढ़ें- अनोखा है इस महिला के मसाज करने का तरीका, मुंह से काटकर करती है बॉडी मसाज

प्रतीकात्मक फोटो

सेंट पीटर स्पेशलाइज्ड हॉस्पिटल के दवाइत के मुताबिक मरीज पिछले 10 साल से मानसिक रोगी है. पिछले दो साल से उसने दवाई बंद करने के बाद 122 कीलें, चार पिन, एक टूथपिक और टूटे ग्लास के शीशें खा लिए थे. उन्होंने बताया कि, हो सकता है मरीज ने ये चीजें पानी के साथ निगली होंगी.

ये भी पढ़ें- मधुमक्खियों से थेरेपी कराती थी ये महिला, एक दिन ऐसी जगह मारा डंक कि चली गई जान

प्रतीकात्मक फोटो

ताज्जुब की बात तो ये हैं कि इतनी कील और कबाड़ खाने के बाद भी उसके पेट में कोई जख्म नहीं हुआ. वरना इन चीजों की वजह से उसके पेट में घातक संक्रमण हो सकता था, जो कि उसकी जान के लिए भी खतरनाक साबित होता. डॉक्टर ने कहा कि हमने ऐसे कई केस देखे हैं, लेकिन उन सभी मामलों में ये मामला ज्यादा खतरनाक था.

ये भी पढ़ें- शुभ मुहूर्त देखकर चोरी करता था ये चोर, जानकर पुलिस की रह गई हैरान

First published: 23 October 2018, 15:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी