Home » अजब गजब » Doctors Stunned By Rare Case Of Italian Woman Who Sweats Blood from her face and her hands
 

इस लड़की की बीमारी के बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 October 2017, 16:28 IST
(cmaj.ca)

इटली की रहने वाले 21 साल की युवती की बीमारी से डॉक्टर भी हैरान हैं. इस तरह का मामला उनके सामने पहली बार आया है. इस युवती के चेहरे और हाथों से खून निकलता है. पिछले तीन साल से ये युवती इस बीमारी का सामना कर रही है. जब भी वो कोई काम करती है तो पसीने की जगह उसके शरीर से खून निकलता है. शुरुआत में युवती की बातों पर किसी को भरोसा नहीं हुआ.

जब ये युवती इटली के अस्पताल में भर्ती हुई तो इसके बाद इसकी पुष्टि हुई. डॉक्टरों को जांच के दौरान युवती के अंदर एक गंभीर बीमारी का पता चला. कैनेडियन मेडिकल एसोसिएशन जर्नल रिपोर्ट्स के डॉक्टर्स ने इस बीमारी को ब्लड स्वेटिंग का नाम दिया है. ये अपनी तरह का दुर्लभ मामला है. इस बीमारी में इंसान की बिना फटी त्वचा से खून निकलता है.

फ्लोरेंस यूनिवर्सिटी के दो डॉक्टर्स ने इस  युवती के बारे में बताया कि इसका इलाज चल रहा है. लेकिन अभी तक वह इसे रोकने में सफल नहीं हो पाए हैं. डॉक्टर्स ने दिल और ब्लड प्रशर का इलाज कर इसे रोकने की कोशिश की. लेकिन इसके बाद भी लड़की के शरीर पर कोई फर्क नहीं पड़ा है.

वहीं, हेमटोलॉजिस्ट और मेडिकल इतिहासकार जैसलन डफिन (Jacalyn Duffin) के मुताबिक डॉक्टर्स के लिए इस तरह के केस काफी मुश्किल होते हैं .उन्हें इससे जानने समझने के लिए मेडिकल इतिहास से गुजरना पड़ा, जिसमें उन्होंने लगभग दो दर्जन ऐसे ही मामले साल 2000 के आसपास के पाए. उन्होंने बताया कि इस तरह पसीने में खून निकलने की बात को लोगों ने पहले प्रभु यीशू से जोड़ कर देखा है.

First published: 25 October 2017, 16:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी