Home » अजब गजब » Dog has rights too visiting after Brazil Courts rules
 

तलाक के बाद कुत्ते की कस्टडी के लिए कोर्ट पहुंचे पति-पत्नी, जज ने सुनाया ये फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2018, 12:23 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

शादीशुदा जोड़े के एक-दूसरे से अलग होने पर उनकी संपत्ति और बच्चों की कस्टडी पति-पत्नी को देने के बारे मे आपने सुना होगा. लेकिन ब्राजील में एक पति-पत्नी कुत्ते की कस्टडी के लिए कोर्ट पहुंच गए. जिस पर कोर्ट ने भी अपना फैसला सुनाया और कहा कि जो कुत्ते को सबसे ज्यादा प्रेम करता होगा वो उसके पास रहेगा.

दरअसल, ब्राजील के साओ पाउलो में एक दंपति ने 2008 में एक छोटा शिकारी कुत्ता (यॉर्कशायर टेरियर) मिला था. लेकिन साल 2011 में पति-पत्नी एक दूसरे से अलग हो गए. मगर दोनों ही कुत्ते को अपने पास रखना चाहते थे, जिसके लिए दोनों कोर्ट पहुंच गए. कोर्ट में जज ने अपना फैसला सुनाया.

ब्रासिलिया में सुपीरियर जस्टिस ट्रिब्यूनल ने फैसला सुनाते हुए कहा कि कुत्ते से प्यार करने वाला व्यक्ति कुत्ते से मिल सकता है वो उसके साथ छुट्टियां भी बिता सकता है.

कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि, महिला के पूर्व पार्टनर के मुताबिक महिला ने उसे कुत्ते से दूर रखा यही नहीं उसने उसे कुत्ते से मिलने भी नहीं दिया.

बता दें कि दंपति के अलग होने के बाद महिला ने अपने पूर्व पति को कुत्ते से दूर रखा और उसे कुत्ते से मिलने नहीं दिया. उसके बाद महिला का पूर्व पति कोर्ट पहुंच गया. जहां कोर्ट ने उसे कुत्ते से मिलने का अधिकार दे दिया. साथ ही कहा कि वो कुत्ते के साथ छुट्टियां भी बिता सकता है. कोर्ट ने कहा वो वीकेंड होली डे के अलावा साल के अंत में होने वाली छुट्टियों में भी कुत्ते से मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- समय से 3 मिनट पहले लंच के लिए उठना कर्मचारी को पड़ा भारी, बॉस ने दी ये सजा

First published: 23 June 2018, 12:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी