Home » अजब गजब » Dogs saved their owner’s life from poisonous snake in Bhagalpur
 

कुत्तों ने ऐसे निभाई वफादारी, अपनी जान देकर बचाई मालिक की जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2019, 13:12 IST

कुत्ता इंसान का सबसे वफादार जानवर होता है. इसीलिए बहुत से लोग अपनी सुरक्षा के लिए कुत्ते पालते हैं. ये बात कई बार साबित भी हो चुकी है कुत्ता वाकई इंसान के साथ एक मित्र की तरह व्यवहार करता है. ऐसा ही एक मामला फिर से सामने आया है. जहां दो कुत्तों ने अपने मालिक की जान बचा ली. अपने मालिक की जान बचाने के लिए कुत्तों ने सांप पर हमला कर दिया. कुत्तों ने अपने मालिक की जान तो बचा ली लेकिन अपनी जान से हाथ धो बैठे. पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई.

मामला बिहार के भागलपुर की साहेबगंज कॉलोनी का है. जहां डॉ. पूनम मोसेस अपने घर में चार कुत्ते पाल रखे हैं. पूनम मयागंज अस्पताल में डॉक्टर हैं. एक रात रात सभी कुत्ते अचानक भौंकने लगे. कुछ देर इंतजार के बाद भी उनका भौंकना कम नहीं हुआ.

उसके बाद पूनम ने वहां जाकर देखा तो दंग रह गईं क्योंकि कुत्ते एक सांप से जूझ रहे थे. उन्होंने वार कर सांप को घायल कर दिया था. लेकिन कुछ देर बाद तीन कुत्ते वहीं लुढ़क गए, जबकि एक कुत्ता सांप से जूझता रहा. आखिर में उसने सांप को मार डाला और खुद भी गश खाकर गिर पड़ा.

बता दें कि सांप ने कुत्तों को डस लिया था जिससे उनकी मौत हो गई. डॉ़ पूनम के भाई बॉबी बताते हैं कि सभी कुत्ते बचपन से ही घर में पले-बढ़े हुए थे. कुत्तों की मौत के बाद उनके शवों को घर की चारदीवारी में ही दफना दिया गया. लेकिन कुत्तों की मौत से पूरा घर सदमे में है. कुत्तों की इस वफादारी की चारों ओर चर्चा हो रही है.

भारतीय महिला ने दुबई एयरपोर्ट पर दिया बच्चे को जन्म, पुलिस अधिकारी ने की मदद

First published: 21 April 2019, 13:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी