Home » अजब गजब » drunken man bite the snake and snake dies in morena madhya pradesh
 

शराबी ने गुस्से में सांप को दांत से काटा, सांप मरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2018, 18:42 IST

सांप से हर किसी को डर लगता है. इसीलिए लोग सांप देखकर ही भाग जाते हैं, लेकिन मध्य प्रदेश के मुरैना में एक शख्स ने कुछ और ही कारनाम कर दिखाया. जिसकी चारों ओर चर्चा हो रही है. दरअसल, इस शख्स ने सांप को पकड़ा और दांतों से काट डाला. जिससे सांप की मौत हो गई. उसके बाद ये शख्स भी बेहोश गया.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक के किसान ने बनाया प्यार का मंदिर, 12 साल से कर रहा है पत्नी की पूजा

पूरा मामला सबलगढ़ क्षेत्र के पचेर गांव का है. जहां कल्याण नाम का एक शख्स ने शराब पी रखी थी. दोपहर में वह शराब के नशे में ही अपने खेत पर पहुंच गया. इसी दौरान खेत में करीब एक-डेढ़ फीट लंबा सांप निकल आया. सांप को देखते ही कल्याण बौखला गया. उसने झपटकर सांप को पकड़ लिया और दांतों से काटकर उसके सिर को अलग कर दिया. जिससे सांप की मौत हो गई.

उसके तुरंत बाद कल्याण भी बेहोश हो गया. आसपास खेतों में काम कर रहे लोग भी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने बेहोशी की हालत में कल्याण को जिला अस्पताल पहुंचाया. अस्पताल पहुंचने के थोड़ी देर बाद ही कल्याण को होश आ गया और डॉक्टर्स ने उसे छुट्टी दे दी.

बराहट की वजह से बेहोश हो गया था कल्याण
जिला अस्पताल के डॉक्टर राघवेंद्र यादव के मुताबिक सांप का जहर जैविक प्रोटीन होता है. बॉडी में इंजेक्ट होने और खून में मिलने के बाद ही इसका असर होता है. युवक को जहर का असर नहीं हुआ. वह अधिक शराब पीने और घबराहट की वजह से बेहोश हो गया था. होश में आने के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया.

First published: 24 February 2018, 18:42 IST
 
अगली कहानी