Home » अजब गजब » Due to eating noodles, at the age of 10, he weighed 200 kg, now cannot even walk
 

OMG: नूडल्स खाने की वजह से मात्र 10 साल की उम्र में हो गया 200 किलो वजन, अब चल भी नहीं पाता

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2021, 9:57 IST
fat man (catch news)

Health Care Tips: हम सभी को नूडल्स खाना पसंद होता है, लेकिन कई बार यह नुकसान कर जाती है. आज हम आपको 10 साल के एक ऐसे बच्चे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका नूडल्स की वजह से वजन बढ़कर 200 किलो का हो गया. 

इंडोनेशिया के इस बच्चे का वजन नूडल्स खाने की वजह से 200 किलो का हो गया. बच्चे को नूडल्स इतना ज्यादा पसंद था कि उसे इसकी लत लग गई थी. इस वजह से उसका वजन इतना ज्यादा हो गया कि वह अब चल भी नहीं पाता. लगातार बच्चे का वजन बढ़ने के कारण उसकी सर्जरी भी करनी पड़ी. डॉक्टरों ने उसकी सर्जरी जरूर कर दी, इसके बाद भी उसका वजन बहुत ज्यादा है.

बच्चे के माता-पिता बताते हैं कि हर समय खाना खाने के बाद इसको बहुत भूख लगती है. डॉक्टरों ने बताया कि उन्होंने नॉन वेज छोड़कर केवल हेल्दी डायट देने के लिए कहा, लेकिन ऐसा करने के बाद भी उसके वजन पर कोई फर्क नहीं पड़ा. फास्टफूड ने उस बच्चे की जिंदगी नर्क बना दी है.

अगर आप भी नूडल्स के शौकीन हैं तो यह खबर पढ़कर आपको आज ही चौकन्ना हो जाना चाहिए. फास्टफूड ने सबकी खाने की आदतें बिगाड़ दी है. कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण भारत समेत दुनिया के कई देशों में लोग अपने घरों में रह रहे हैं. इस दौरान लोग तरह-तरह के फास्टफूड का इस्तेमाल कर रहे हैं.

ज्यादा फास्ट फूड के इस्तेमाल से लोगों की इम्यूनिटी कम हो रही है. इसके अलावा कई तरह का शारीरिक नुकसान भी हो रहा है. इस दौरान किसी भी कीटाणु, विषाणु से उनका शरीर मुकाबला नहीं कर पाता. ज्यादा फास्टफूड का सेवन आपके सेहत के साथ खिलवाड़ भी कर रहा है. डॉक्टर्स भी आपके बच्चों को फास्टफूड से दूर रखने की सलाह देते हैं.

इसके बाद भी लोग फास्टफूड के टेस्ट से आकर्षित हो ही जाते हैं. इसका बुरा प्रभाव भी देखने को मिलता है. 

सावधान: भुट्टा खाने के बाद गलती से भी न पिएं पानी, अन्यथा इन बीमारियों का हो जाएंगे शिकार

नारियल का तेल भी कई लोगों के स्वास्थ्य पर डाल सकता है बुरा असर, लगाते हैं तो तुरंत हो जाएं सावधान

First published: 12 September 2021, 9:57 IST
 
अगली कहानी