Home » अजब गजब » Dutch Heartbreak Hotel gives divorces within 48 Hour
 

इस होटल में तलाक लेने के लिए आते हैं पति-पत्नी, 48 घंटे में एक दूसरे से हो जाते हैं जुदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2018, 15:46 IST

शादीशुदा जिंदगी में लगातार बढ़ रही कलह की वजह से तमाम दंपति का रिश्ता तलाक तक पहुंच जाता है. ऐसे में उन्हें कोर्ट-कचहरी के तमाम चक्कर लगाने पड़ते हैं. लेकिन हॉलैंड में एक ऐसे होटल बनाया गया है. जो किसी दंपति को तलाक दिलाने में मददगार साबित हो रहा है. इस होटल का नाम है 'हार्टब्रेक होटल'

इस होटल की खास बात ये है कि ये होटल किसी भी दंपति को महज48 घंटे में तलाक दिला देता है. नीदरलैंड का ये अजीबोगरीब होटल शादीशुदा ऐसे जोडों को खूब भा रहा है जो एक दूसरे से अलग होना चाहते हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि इस होटल से बाहर निकलते ही पति-पत्नी का तलाक हो जाता है. इसी वजह से इस होटल का नाम डाइवोर्स होटल पड़ गया है और लोग इसे हार्टब्रेक होटल भी कहते हैं.

बता दें कि इस होटल में शादीशुदा जोड़ों को बकायदा वकील मुहैया कराया जाता है. बाल मनोवैज्ञानिकों और वित्तीय सलाहकारों की सहायता के साथ-साथ यहां तक कि एक संपत्ति एजेंट भी जोड़ों को मुहैया कराया जाता है. यह एक ऐसा होटल है जहां केवल शादीशुदा जोड़ों को ही प्रवेश की अनुमति दी जाती है. लेकिन जैसे ही वह होटल से चेक आउट करते हैं उन जोड़ों का तलाक हो जाता है.

बता दें कि इस होटल की सच्चाई ही ये है कि यहां पति-पत्नी तलाक के मकसद से ही रुकने के लिए आते हैं. यहां वहीं जोडियां आती हैं जो अपनी शादीशुदा जिंदगी से परेशान हो जाती हैं. ऐसे कपल्स के लिए ही यहां खास व्यवस्था की गई है.

ये भी पढ़ें- इस देश में हर किसी को आता है हथियार चलाना, सब देते हैं सेना में सेवा

First published: 22 July 2018, 15:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी