Home » अजब गजब » Eight years girl found among monkeys, She eats and walks and talk like monkeys
 

बहराइच के जंगल में मिली 'मोगली गर्ल', बंदरों की तरह उछलती-कूदती आैर चिल्लाती है...

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2017, 13:52 IST
Mowgli Girl

जंगल बुक के मोगली को आपने आपने टीवी पर आैर बड़े पर्दे पर देखा होगा. लेकिन असल जिंदगी में एेसा किरदार दिख जाए तो कैसा लगेगा. उत्तर प्रदेश के बहराइच के जंगल से पुलिस को आठ साल की एक ऐसी लड़की मिली है जो बंदरों के झुंड में रहती है और वह न तो हमारी-आपकी तरह बोल पाती है और न ही व्यवहार करती है. 

 

जानकारी के मुताबिक सबइंस्पेक्टर सुरेश यादव कतर्नियाघाट के जंगल के मोतीपुर रेंज में नियमित गश्त पर थे. तभी उनकी नज़र एक लड़की पर पड़ी जो, बंदरों के एक झुंड में थी. बंदर जब एक-दूसरे पर चिल्ला रहे थे तो लड़की भी उन्हीं की तरह नकल कर रही थी, लेकिन बंदरों के बीच घिरी लड़की बिल्कुल सामान्य थी. 

हालांकि, पुलिस लड़की को बंदरों के झुंड से निकालने में कामयाब रही. लड़की के शरीर पर चोटों के निशान थे. जख्मी बालिका को सबइंस्पेक्टर सुरेश यादव ने मिहीपुरवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. हालत में सुधार न होने पर बाद में बच्ची को बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल पहुंचाया. यहां धीरे-धीरे बालिका की हालत में सुधार आ रहा है. 

पुलिस ने बताया कि लड़की बंदरों के बीच नग्न अवस्था में मिली. उसके बाल और नाखून बढ़े हुए थे. पुलिस के मुताबिक कई दिनों पहले गांववालों ने इस लड़की को देखा था, उन्होंने लड़की को बंदरों से बचाने की कोशिश की थी, लेकिन बंदरों के झुंड ने गांववालों पर हमला कर दिया. गांववालों ने ही लड़की के बारे में पुलिस को सूचित किया था. पुलिस कई दिनों से लड़की को खोजने के लिए जंगलों में गश्त कर रही थी.

बहराइच जिला अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक, यह बच्ची डॉक्टरों व अन्य लोगों को देखते ही चिल्ला उठती है. यह न तो उनकी भाषा समझ पाती है और न ही कुछ ठीक से बोल पाती है. इस वजह से बच्ची का उपचार करने में भी दिक्कत आ रही है. 

First published: 6 April 2017, 13:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी