Home » अजब गजब » Elephant saves their baby from river during swept video goes viral
 

नदी पार कर रहा था हाथियों का परिवार, तभी डूबने लगा बच्चा, वीडियो देखें मां ने कैसे बचाई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 June 2020, 15:56 IST

Elephant saves their baby from river: मां आखिर मां (Mom) होती है, वो चाहे किसी रूप में हो इंसान (Human), जानवर (Animal) या किसी पक्षी (Birds) के जैसी. वह हर हाल में अपने बच्चों को खुश और सुरक्षित रखना चाहती है. ऐसा ही एक वीडियो (Video) इनदिनों सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें हाथी का एक बच्चा (Elephant Baby) नदी (River) में डूबता नजर आ रहा है. और उसकी मां उसे बचाने की कोशिश कर रही है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने अपने ट्विटर (Twitter) पेज पर शेयर किया है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि बहुत से हाथियों का एक झुंड किसी नदी को पार कर रहा है. हाथियों के इस झुंड में एक बच्चा भी शामिल है. नदी का बहाव बहुत तेज है. जिसमें बच्चे को निकलने में बहुत मुश्किल हो रही है. बच्ची धीरे-धीरे नदी में डूबने लगाता है. तभी बच्चे की मां उसे बचाने की कोशिश शुरु कर देती है. बच्चे को बचाने के लिए हाथी अपनी सूंढ से बच्चे को निकालने की कोशिश करता है और उसे आगे की ओर धक्का देता है.


जब भारतीय सेना ने चीन को सबक सिखाते हुए तीन दिन में मार गिराए थे 400 से अधिक चीनी सैनिक

एक शख्स ने इस लुप्त होती प्रजाति को बचाने के लिए ठुकराया 20 लाख का ऑफर

वीडियो में देखा जा सकता है कि नदी पार करते वक्त हाथी का बच्चा डूब गया. तेज बहाव में आगे निकला तो मां ने उसका पीछा कर सूंढ से पकड़ लिया. वहीं बाकी परिवार के सदस्य नदी के किनारे खड़े थे और बाहर निकलने का इंतजार कर रहे थे. आखिर में हाथी अपने बच्चे को निकालने में कामयाब हो जाता है. इस वीडियो को सोशल मीडिया में खूब पसंद किया जा रहा है. तमाम यूजर्स इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं और मां की तारीफ कर रहे हैं.

जब भारत के इस राज्य में हुआ था मौत का तांडव, महज सात घंटे में 3 हजार से अधिक लोगों को गई थी जान

झाड़ियों में छिपकर भैंस पर हमला करने वाला था शेर, वीडियो में देखें कैसे पड़ा दांव उल्टा

इस वीडियो सुशांत नंदा ने आज यानी 1 जून को ही अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया. जिसे अब तक 3200 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और करीब साढ़े चार सौ लाइक्स मिल चुके हैं. तमाम लोगों ने इस वीडियो को रीट्वीट भी किया है. सुशांत नंदा ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'हाथी का परिवार काफी बड़ा होता है. खतरे के समय सभी साथ आ जाते हैं. नदी के तेज बहाव से बच्चा बह गया था. मां तुरंत बचाव के लिए आ गई और बाकी हाथियों ने भी मदद की.'

ये है भारत का सबसे पढ़ा लिखा व्यक्ति, इसके पास था डिग्रियों का अंबार, लिम्का बुक में दर्ज है रिकॉर्ड

First published: 1 June 2020, 15:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी