Home » अजब गजब » Elizabeth Short also know as Black Dahlia brutally murdered in Los Angeles in 1947
 

एक हत्या जिसमें 500 से अधिक लोगों ने कबूला जुर्म लेकिन आजतक नहीं मिला असली कातिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2020, 16:59 IST
Black Dahlia

दुनिया में हर दिन हजारों लोगों को किसी ना किसी कारण मौत के घाट उतार दिया जाता है. ऐसे कई मामलों में तो अपराधी पुलिस की पकड़ में आ जाता है लेकिन कुछ घटनाएं ऐसी होती है जिसमें पुलिस सालों तक अपराधी तक पहुंच ही नहीं पाती. कई मामले ऐसे भी होते हैं जो अनसुलझे रह जाते हैं और उन केस की फाइलों को पुलिस बंद कर देती है. लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि किसी हत्या जैसेे संगीन जुर्म के मामले में पुलिस के सामने 500 से अधिक लोग आते हैं और वो यह जुर्म अपने सर पर लेते हैं लेकिन फिर भी पुलिस इस हत्या के लिए अपराधी को सजा नहीं दिलवा पाती.

हैरान मत होईए, एक ऐसा ही मामला 73 साल पहले अमेरिका मे लॉक एंजेलिस में सामने आया था जिसमें एक महिला को अपराधी ने निर्मम तरीके से मौत के घाट उतार दिया था और उसकी लाश को दो टुकड़ो में काट दिया था लेकिन आज तक अपराधी को सजा नहीं मिल पाई क्योंकि पुलिस यह पता लगाने में सफल ही नहीं हो पाई कि आखिर उस महिला की हत्या किसने की और उसने यह क्यों किया.


दरअसल, साल 1947 में लॉस एंजेलिस में एलिजाबेथ शॉर्ट जिनका उपनाम "ब्लैक डाहलिया" का जन्म 29 जुलाई, 1924 को बोस्टन, मैसाचुसेट्स में हुआ था. कम उम्र से ही शॉर्ट सिनेमा के प्रति दिवानी थी और वो किशोरावस्था तक वो अभिनेत्री बनने का सपना देखने लगी.

साल 1940 तक आते आते एलिजाबेथ कैलिफोर्निया के लॉस एंजिल्स में आकर रहने लगी और हॉलीवुड में अभिनय के लिए एक चांस का इतजार करने लगी और अपने सपनों को पंख देने के लिए वो एक वेट्रेस के रूप में काम करने लगी. लेकिन 9 जनवरी 1947 को अचानक से सब बदल गया, एलिजाबेथ शॉर्ट गायब हो गई थीं.

इसके पांच दिन बाद पुलिस को L.A. के साउथ नॉर्टन एवेन्यू के 3800 ब्लॉक स्थित लीमर्ट पार्क के पास उनकी कमर से नीचे कटी हुई लाश मिली, जिसने भी उनकी हत्या की थी उसने उनके चेहरे को मुंह से कान तक चीर दिया था, इतना ही नहीं कमर से नीचे के उनके शरीर को काट कर दो भागों में बांट दिया गया था.

एलिजाबेथ शॉर्ट की हत्या की शुरूआत में 60 लोगों ने यह बात कबूली की उन्होंने ही यह निर्मम हत्या की है, लेकिन पुलिस ने इन लोगों को छोड़ दिया क्योंकि इनका जुर्म कभी साबित नहीं हुआ. इतना ही नहीं इन लोगों के बाद भी और व्यक्ति सामने आते गए और उन्होंने इस जुर्म को अपने सर लिया लेकिन साबित नहीं हो पाया. इन लोगों में कई लोग ऐसे भी थे जो इस हत्याकांड के बाद जन्मे थे. इम मामले में 500 से अधिक लोग सामने आकर जुर्म कबूल चुके हैं जिसमें ज्यादातर पुरूष थे. 

अमेरिका में यह व्यक्ति बिल्ली से करने जा रहा है शादी, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

First published: 23 May 2020, 15:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी