Home » अजब गजब » Essex shop in selling pickle of human body parts and animal skulls in London
 

इंसानी अंगों का अचार बेचता है ये शख्स, देखते ही लोगों की निकल जाती है चीख

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2019, 15:11 IST

आपने आम, नींबू, मिर्च, गाजर, मूली, मदर और आंवले के अलावा कई और तरह के अचार खाए होंगे. लेकिन क्या कभी इंसानी अंगों का अचार खाया है. इंसानी अंगों का अचार का नाम सुुनकर यकीनन आपको अजीब लगेगा, लेकिन ये एकदम सच बात है. क्योंकि लंदन के एसेक्स में एक ऐसी ही दुकान है. जहां इंसानी अंगों का अचार बिकता है. इस दुकान के अंदर ऐसी-ऐसी खौफनाक चीजें रखी हुई हैं. जिन्हें देखकर किसी की भी चीख निकल सकती है.

इस अनोख दुकान में घुसते ही आपको इंसानों के हाथ-पैर, खोपड़ी, बाल, नाखून, जानवरों की खोपड़ी, उनके अवशेष और कई डरावनी और अजीबोगरीब चीजें डिब्बों में बंद रखी हुई दिखाई देंगी. ये तस्वीर आपको हॉरर फिल्मों की याद दिला देगी.

इस अनोख दुकान में घुसते ही आपको इंसानों के हाथ-पैर, खोपड़ी, बाल, नाखून, जानवरों की खोपड़ी, उनके अवशेष और कई डरावनी और अजीबोगरीब चीजें डिब्बों में बंद रखी हुई दिखाई देंगी. ये तस्वीर आपको हॉरर फिल्मों की याद दिला देगीइस दुकान का नाम 'क्यूरोसिटीज फ्रॉम द फिफ्थ कॉर्नर' है. दुकान को हैनरी स्क्रैग नाम का एक शख्स चलाता है. हैनरी ने अपने इस शॉप में सैकड़ों ऐसी चीजें रखी हैं, जिसे देखकर लोगों की चीख निकल जाती है.

हैनरी की इस अजीबोगरीब दुकान में जो चीजें रखी हैं उनमें एक शख्स का कटा हुआ हाथ, महिलाओं के गर्भ, ओवरी यानि अंडाशय और यहां तक कि नवजात बच्चे का शव भी शामिल हैं. जिन्हें अचार रखने वाले शीशे के जार में बंद करके रखा गया है.

इस दुकान के मालिक हैनरी का कहना है, "मैं समझता हूं कि कुछ लोग इन्हें खरीदना पसंद नहीं करते या इन्हें बेचने को लेकर मुझे गलत मानते हैं, क्योंकि एक समाज के रूप में हम आमतौर पर अन्य संस्कृतियों की परंपराओं के बारे में नहीं जानते हैं. लेकिन मुझे लगता है कि बहुत सी चीजों को लोग कभी नहीं देख पाते हैं. ऐसे में लोग इस शॉप में आकर अपने शरीर से जुड़ी बहुत सी चीजों को देख सकते हैं और पसंद आने पर उन्हें खरीद भी सकते हैं.”

बता दें कि इस अनोखी दुकान को चलाने के लिए हैनरी को मेडिकल बोर्ड से अनुमति मिली हुई है. वो बताते हैं कि उनकी दुकान में इंसानी अंगों से लेकर जानवरों के अंग और ऐसी ही सैकड़ों अजीबोगरीब चीजें मिलती है. इन चीजों की कीमत 10 यूरो से लेकर 2650 यूरो यानि 900 रुपये से लेकर 2.5 लाख रुपये तक है.

हैनरी का कहना है कि अपने इस काम के लिए वो लावारिश शव या डोनेट किए गए शवों का इस्तेमाल करते हैं. वह पहले शवों या उनके अंगों को फॉर्मलडिहाइड में डुबाते हैं, जिससे अंगों के टिशू खराब होना बंद हो जाते हैं. इसके बाद वो उन्हें अल्कोहल में डुबा देते हैं.

हैनरी का कहना है कि अपने इस काम के लिए वो लावारिश शव या डोनेट किए गए शवों का इस्तेमाल करते हैं. वह पहले शवों या उनके अंगों को फॉर्मलडिहाइड में डुबाते हैं, जिससे अंगों के टिशू खराब होना बंद हो जाते हैं. इसके बाद वो उन्हें अल्कोहल में डुबा देते हैं.

ये भी पढ़ें- दुर्लभ बीमारी से इस युवक का हुआ ऐसा हाल, चेहरा देखकर दंग रह जाते हैं लोग

First published: 18 February 2019, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी