Home » अजब गजब » Eye Spy: Focus your eyes and brain to locate dangerous 6 feet snake hidden in the picture
 

दिगामी कसरतः क्या 10 सेकेंड में ढूंढ़ सकते हैं इस तस्वीर में छिपा 6 फीट लंबा सांप

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2017, 19:03 IST
(https://www.facebook.com/SunshineCoastSnakeCatchers)

कभी-कभी खतरा आपके काफी नजदीक होता है लेकिन आप उसे भांप नहीं पाते. कहा जाता है कि इंसान की छठी इंद्रिय उसे सचेत करने की कोशिश करती है लेकिन तुरंत प्रतिक्रिया करना बहुत जरूरी होता है. ऐसे में आप भविष्य में आने वाले खतरों के लिए खुद को सचेत रखें, इसकी एक कोशिश करके देखिए.

दरअसल, कई बार हमारे आसपास ही ऐसी खतरनाक चीजें होती हैं जो हमें नुकसान पहुंचा देती हैं लेकिन हमारे ध्यान न देने की वजह से हमारी सुरक्षा खत्म हो जाती है. इसलिए जरूरी है कि जब भी कहीं रहें अपनी नजरों से हर ओर चौकन्ने तरीके से देखें ताकि छिपा हुआ खतरा वक्त रहते पता चल सके.

अब इस तस्वीर की ही बात लें. ऑनलाइन पोस्ट इस तस्वीर में एक खतरनाक और जहरीला 6 फीट लंबा सांप छिपा हुआ है. हो सकता है कि इसी तरह कभी आपके-आसपास कुछ हो जाए. इसलिए इस तस्वीर को गौर से देखिए और पता लगाइए कि आखिर यह सांप कहां छिपा हुआ है.

 

वैसे बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में सनशाइन कोस्ट में एक घर के गैराज के दरवाजे के बाहर पिछले सप्ताह मकान मालिक ने एक सांप देखा था, लेकिन जब वे वहां पहुंचे तो वो गायब हो चुका था.

इसके बाद उन्होंने थोड़ी कोशिश की लेकिन सांप कहां छिपा है पता लगाने में असफल साबित हुए. इसके बाद उन्होंने सांप पकड़ने वालों को बुलाया. हालांकि उन्होंने ध्यान नहीं दिया कि उनका बिन बुलाया हुआ खतरनाक मेहमान उनकी ही अलमारी में रखे सामान के बीच में छिपा हुआ था.

सनशाइन कोस्ट स्नेक कैचर्स 24/7 के लॉकी गिल्डिंग ने इसके बाद 1.8 मीटर लंबे कारपेट पाइथन की पहचान कर ली और उसे डिब्बों के बीच छिपा पा लिया. इसके बाद उन्होंने इसे पकड़कर सुनसान स्थान पर छोड़ दिया.

विशेषज्ञों की मानें तो सांप की यह प्रजाति कई महीनों तक बिना कुछ खाए रह सकती है और यही वजह है कि वो गैराज के अंदर तीन दिनों तक एक ही स्थान पर छिपा रहा.

अब तक अगर आप इस छिपे हुए सांप को नहीं ढूंढ़ सके हों तो नीचे दी गई पोस्ट में इसे देख सकते हैं.

First published: 14 June 2017, 19:03 IST
 
अगली कहानी