Home » अजब गजब » facebook helps to get lost horse of punjab ex cm harcharan singh barar
 

फेसबुक से ऐसे मिली पंजाब के पूर्व सीएम की गायब हुई घोड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2018, 15:33 IST
(File photo)

फेसबुक अपने विचार व्यक्त करने और दूर बैठे आपके दोस्तों से बातें करने का ही जरिया नहीं है, बल्कि अब फेसबुक द्वारा खोई हुई चीजें भी मिलने लगी हैं. दरअसल, करीब पांच महीने पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री हरचरण सिंह बराड की घोड़ी खो गई थी. इस घोड़ी की कीमत करीब 10 लाख रुपये है.

पिछले दिनों घोड़ी की तस्वीर चंडीगढ़ के करीब स्थित एक हॉर्स राइडिंग स्कूल ने अपनी वेबसाइट पर साझा की. घोड़ी की इस तस्वीर को पूर्व सिंह हरचरण सिंह बराड के पोते तेगवीर सिंह बराड ने देखी. उसने घोड़ी को पहचान लिया. उसके बाद स्कूल के संचालक से बात की गई. उन्होंने इस घोड़ी को लौटा दिया. बता दें कि ये घोड़ी चेमपंस पीक नस्ल की है.

गायब होने से पहले ये घोड़ी हरचरण सिंह बराड की बहू करण कौर बराड़ के हॉर्स फार्म में रहती थी. घोड़ी उस वक्त गायब हुई थी जब उसे फार्म के दूसरे घोड़ों के साथ खुला छोड़ा दिया था. इस घोड़ी के साथ छोड़े गए घोड़े तो वापस लौट आए लेकिन वह नहीं लौटी. उसकी बहुत तलाश की गई लेकिन घोड़ी का कोई पता नहीं चला. आखिरकार ये महंगी नस्ल की घोड़ी पंजाब के मुक्तसर साहिब से 235 किलोमीटर दूर खरड़ में कैसे पहुंच गई. ये बात अभी रहस्य बनी हुई है.

ये भी पढ़ें- प्लेन में अनजान लड़के के साथ सेक्स करना महिला को पड़ा भारी, एयरलाइंस ने दी ये सजा

First published: 26 March 2018, 15:33 IST
 
अगली कहानी