Home » अजब गजब » Famous lady don of delhi shakeela accused of murder and arms act
 

जुर्म की दुनिया की 'लेडी डॉन', जिसके नाम से थर्रा उठती थी दिल्ली, जानें कैसे सब्जी वाली बनीं गैंगस्टर

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2019, 17:10 IST

अपराध की दुनिया की अपनी एक अलग ही दास्तां होती है. यहां हर कोई अपने खतरनाक कारनामें से पुरी दुनियां में राज करने का सपना देखता है. आज हम आपको दिल्ली की एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे 'लेडी डॉन' के नाम से जानती है.

इस महिला के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं.  गैंगस्टर शकीला 53 साल की है, जिसपर कई गंभीर मामले दर्ज हुए हैं. आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं. शकीला के जुर्म की दुनिया में एंट्री किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है-

दिल्ली में एक ऐसा समय था, जब शकीला की सब्जी की दुकान काफी फेमश थी. शकीला हर रोज पूर्वी दिल्ली के एक स्थान पर अपनी सब्जियां बेचा करती थी. सब्जी बेचकर जितने पैसे शकीला को मिलते. उससे वह अपने परिवार का पालन पोषण करती थी. इसके बाद शकीला ने धीरे-धीरे जुएं के धंधा शुरू किया. यहीं से शकीला ने अपने जुर्म की दुनिया में पहला कदम रखा.

शकीला जहां जुए का धंधा चलाती थी, वहां ज्यादातर छोटे-मोटे अपराधी आते थे. इन अपराधियों में से शकीला की दोस्ती छेनू पहलवान के साथ हुई. छेनू पहलवान की दोस्ती से उसने अपने कारोबार को धीरे-धीरे बढ़ाया और देखते ही देखते वह दिल्ली की लेडी डॉन बन गई.

शकीला का नाम धीरे-धीरे जुए और शराब के अवैध कारोबार में अक्सर नाम सामने आने लगा. शकरपुर पुलिस स्टेशन के रिकॉर्ड के अनुसार, "शकीला पहले सब्जियां बेचती थी, लेकिन धीरे धीरे वह जुए और अवैध शराब का कारोबार करने लगी. दऱअसल छेनू गैंग के सदस्यों का अक्सर उसके अड्डे पर आना-जाना लगा रहता था और इसी गैंग के सहारे शकीला ने अपना कारोबार भी बढ़ाया."

दिल्ली के डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर ने 2014 में एक आदेश जारी किया था. इस आदेश के तहत शकीला की दो सालों तक दिल्ली में एंट्री बैन कर दी गई थी. हालांकि, बाद में हाईकोर्ट ने इस आदेश को खारिज कर दिया.

जब खूंखार चीता और कुत्तों के बीच हुई जंग, उसके बाद जो हुआ उसे देखकर दहल उठेगा दिल, देखें VIDEO

 

First published: 21 June 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी