Home » अजब गजब » First of it's kind Dry Shampoo introduced, provides waterfree hair cleansing: Shahnaz Hussain
 

अब पानी से धोए बिना शैंपू करें अपने बाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2017, 19:51 IST

यूं तो अब तक आप अपने बालों को शैंपू करने से पहले धोते थे, फिर शैंपू लगाते थे और फिर पानी से शैंपू का झाग हटाकर इन्हें साफ करते थे. लेकिन बालों को शैंपू करने का यह तरीका अब पुराना हो गया है. बाजार में एक नया आयुर्वेदिक शैंपू आया है, जो बिना पानी से बाल धोए आपके बाल साफ कर देता है.

बिना पानी वाला (वाटर-फ्री) यह शैंपू शहनाज हुसैन समूह की कंपनी 'इंडियन ऑर्गेनिक ब्यूटी केयर' द्वारा पेश किया गया है. यह स्टार्च आधारित क्लीनिंग प्रोडक्ट है. इसे बालों में अच्छे से मसाज करने पर यह पानी के इस्तेमाल के बिना धूल और तेल हटा देता है.

हर्बल उत्पाद कंपनी की सीएमडी शहनाज हुसैन ने शनिवार को कहा कि आयुर्वेदिक ड्राई शैंपू में पौधों के तत्व हैं. इन्हें एयरोसोल स्प्रे के रूप में घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में लांच किया गया है. इस ड्राई शैंपू में रोजमैरी इसैंशियल ऑयल और टी (चाय) ट्री ऑयल है.

चाय के पौधे के सत्व से युक्त इसैंशियल ऑयल में एंटीसेप्टिक और जीवाणुरोधी गुण होते हैं और यह बालों और स्कैल्प को स्वस्थ रखता है, इसमें नेचुरल क्लिंजर (सफाई करने) के गुण होते हैं, जो तेल और अशुद्धियों को अवशोषित कर लेता है.

महानगरों के पेशेवर लोगों की व्यस्त दिनचर्या को ध्यान में रखते हुए यह शैंपू बनाया गया है, जो बालों से ज्यादा तैलीयपन, गंदगी, चिपचिपाहट को फौरन दूर कर देता है.

हुसैन ने कहा, "यह हल्की खूशबू के साथ ताजगी देता है और गंध को फौरन हटा देता है और कलर किए बालों की रंगत लंबे समय तक बरकरार रखता है.

First published: 17 September 2017, 19:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी