Home » अजब गजब » Fisherman caught Jumbo Bhetki fish from Hooghly River in Bengal
 

मछुआरे के जाल में फंसी इस चीज ने बदल दी किस्मत, जानकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 November 2019, 17:04 IST

कब किस की किस्मत बदल जाए ये कोई नहीं जानता. ऐसा ही कुछ हुआ पश्चिम बंगाल में एक मछुआरे के साथ. जब वह मछली पड़ने हुबली नदी में गया हुआ था. उस दिन मछुआरे के हाथ ऐसी चीज लगी जिसके बारे में उसने सपने में भी नहीं सोचा होगा. दरअसल, पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के उलूबेरिया में तरुण बेरा नाम का एक मछुआरा हुबली नदी में मछली पकड़ने गया था.

इसी दौरान उसके हाथ ऐसी चीज लगी जिसने उसे खुश कर दिया, दरअसल, तरुण बेरा ने जैसे ही कांटा लगा नदी में फेंका उसके बाद उसके में एक मछली फंस गई. इस बात का पता उसे तब चला जब कांटे में खिंचाव महसूस हुआ. जिसके बाद उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर कांटा खिंचा. तरुण के कांटे में इतनी बड़ी मछली फंसी हुई थी जिसे देख कर वो हैरान हो गए.

दरअसल, तरुण के कांटे में जो मछली फंसी थी वह जंबो भेटकी प्रजाति की थी,जिसका वजन साढ़े 18 किलो था. तरुण इस मछली को बेचने के लिए फुलेश्वर बाजार ले गया. जहां इस मछली को देखन के लिए जबरदस्त भिड़ जमा हो गई. जिसके बाद तरुण ने यह तय किया कि वह इस मछली की नीलामी करेगा.

इसके बाद इस मछली को खरीदने के लिए तमाम व्यापारी बोली लगाने लगे. एक स्थानीय मछली विक्रेता ने इस भेटकी मछली को 12,000 रुपये की कीमत पर खरीद लिया. मछली विक्रेता का कहना है कि अब वो इस मछली को 13,000 से 14,000 रुपये के बीच आगे बेचेगा.

बता दें कि कुछ दिन पहले ब्राजील में एक मछुआरे ने दुनिया के सबसे बड़े वर्षा वन अमेजन में स्थित अमाना सस्टेनेबल डेवलपमेंट रिजर्व से पिरारुकु प्रजाति की एक विशालकाय मछली पकड़ी थी. इस मछली का वजन करीब दो क्विंटल था. ब्राजील के मछली बाजार में पिरारुकु की कीमत 48 ब्राजीलियन रिआल प्रति किलोग्राम है.

ये भी पढ़ें-

एमपी : सब्जी बेचने वाले 2 साल से चला रहे थे नकली पुलिस थाना, सब्जी बेचने वालो से करते थे उगाही, लोगों की लिखते थे शिकायत

Video: कोलकाता में अचानक होने लगी 2000 के नोटों की बारिश, फटी रह गई लोगों की आंखें

ये है दुनिया का सबसे खतरनाक चिड़ियाघर, यहां आने वालों की निकल जाती है चीख, जानिए क्या है वजह

First published: 24 November 2019, 17:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी