Home » अजब गजब » Fisherman Found Precious Stone and Kept It Ten Years As A Good Luck Charm in Philippines
 

10 साल से जिस चीज को नजरअंदाज कर रहा था मछुआरा, उसी ने बना दिया रातों रात अरबपति

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2018, 9:54 IST

इंसान की किस्मत कब बदल जाए कोई नहीं जानता, जैसा कि फिलीपींस के एक मछुआरे के साथ हुआ. इस मछुआरे को पता भी नहीं था एक एक दशक से उसके पास पड़ा एक पत्थर बेशकीमती होगा और उससे वो अरबपति बन जाएगा. यह पत्थर उसके पलंग के नीचे पिछले 10 साल से पड़ा हुआ था. जिसे वो बेकार समझता था, लेकिन एक दिन इस पत्थर ने उसे अमीर बना दिया.

दरअसल, फिलीपींस के एक मछुआरे को साल 2006 में मछलियां पकड़ते वक्त समुद्र में तेज तूफान आ गया. मछुआरे की नाव इस तूफान में डूब गई. लेकिन उसकी जान एक पत्थर की वजह से बच गई. मछुआरा कई घंटों तक इस पत्थर के सहारे ही तूफान से जिंदगी की जंग लड़ता रहा. तूफान गुजरने के बाद उसने पत्थर को देखा.

वह दो फीट का सफेद रंग का खूबसूरत पत्थर था. मछुअारा इसे लकी चार्म मानकर अपने घर ले आया. उसने 10 साल तक पत्थर को अपने पलंग के नीचे रखे रखा. एक दिन मछुआरे के घर में आग लग गई. तब उसने पत्थर को पलंग के नीचे से निकाला.

तभी एक पर्यटक की अफसर की नजर इस पत्थर पर पड़ गई. उसने मछुआरे को बताया कि ये कोई साधारण पत्थर नहीं है. ये एक विशालकाय मोती है. ये जानकर मछुआरा बेहद खुश हुआ. उसके बाद इस पत्थर की कीमत आंकी गई. तो मछुआरा बहुत खुश हुआ क्योंकि इस पत्थर की कीमत करीब 670 करोड़ रुपए थी. इस तरह एक मछुआरा अरबपति बन गया.

ये भी पढ़ें- इस सड़क पर गाड़ियों के पहिए रोक देता है भूत, सिगरेट और शराब पिलाने पर बख्श देता है जान

First published: 5 August 2018, 9:54 IST
 
अगली कहानी