Home » अजब गजब » Foreign student hospitalized in china gets bizarre note from nurse
 

नर्स ने मरीज के लिए लिखा ऐसा मैसेज कि पढ़कर हो गया बेहोश, जानिए फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 January 2019, 22:33 IST

कई बार लोगों की भाषा की वजह से कई तरह की परेशानियां उठानी पड़ती हैं. जैसा कि चीन में एक नर्स को उठानी पड़ी और नर्स द्वारा लिखा गया मरीज के लिए मैसेज ने मरीज की हालत खराब कर दी. अब उस मरीज की सोशल मीडिया में खूब खिल्ली उड़ाई जा रही है.

दरअसल, चीन की एक नर्स ने अंग्रेजी न आने की वजह से एक विदेशी मरीज को ऐसा मैसेज लिख कर दिया. जिसे पढ़ने के बाद मरीज बेहोश हो गया. यही नहीं इस मैसेज को पढ़कर यकीनन आप भी हैरान रह जाएंगे. बता दें कि चीन में पढ़ने गया एक विदेशी छात्र बीमार होने के बाद किसी अस्पताल में भर्ती हो गया. मजेदार बात तो ये हैं कि उसकी देखरेख एक ऐसी नर्स कर रही थी, जिसे अंग्रेजी भाषा नहीं आती थी. हालांकि नर्स को इस बात का अंदाजा था कि विदेशी मरीज को उसकी बीमारी और दवाओं से संबंधित जानकारी देना आवश्यक है.

नर्स इसका हल निकालने के लिए अपनी बुद्धि का इस्तेमाल किया और अपनी कला का प्रयोग करके मरीज को चित्रों के द्वारा एक मैसेज लिखा. जिसके बाद इस चित्रों से भरे मैसेज को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया. जो अब खूब वायरल हो रहा है.

अगर नर्स की भाषा में समझा जाये तो उसका कहने का मतलब साफ था. दरअसल, मरीज की अगले सुबह सर्जरी थी और उसे रात को खाने और पीने को मना किया था. लेकिन चित्रों द्वारा बनाया गया मैसेज इतना मजेदार है की लोग इसपर अपनी प्रतिक्रिया देने से खुद को रोक नहीं पाए.

क्योंकि नर्स ने चित्र वाले मैसेज में संदेश देना चाहा कि रात दस बजे के बाद ना तो कुछ खाना है और ना ही कुछ पीना है. इसके लिए उसे बाकायदा खाना और नल से निलकते हुए पानी की तस्वीर बनाई. उसके बाद नर्स ने एक चाकू की तस्वीर बनाई और लिखा कि साथ में लिखा सुबह आठ बजे. दरअसल नर्स ये समझाने की कोशिश कर रही थी कि सुबह आठ बजे उसकी सर्जरी होनी है. इसलिए उसे रात दस बजे के बाद खाना-पीना नहीं है.

ये भी पढ़ें- इस गुफा में दफन है दुनिया की कई सभ्यताओं के खत्म होने का राज, जानिए इसमें छिपे रहस्य

First published: 31 January 2019, 22:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी