Home » अजब गजब » Forest department rescued more than 100 baby Cobras from a house in a Village of Bhadrak District of Odisha
 

मजदूर के खून-पसीने से बनाए आशियाने पर जहरीले 'कोबरा गैंग' ने किया कब्जा

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2018, 17:36 IST
(सांकेतिक फोटो)

ओडिशा के गांव में एक शख्स उस वक्त दंग रह गया. जब उसके घर में अचानक सैकड़ों जहरीले सांप निकल आए. सांप भी ऐसे वैसे नहीं बल्कि खतरनाक कोबरा थे. मामला भद्रक जिले के श्यामपुर गांव का है. जहां बिजय भुयान नाम के एक शख्स के घर में 2 बड़े सांप और 100 से ज्यादा कोबरा के बच्चे निकल आए. उसके बाद उसने फौरन वन विभाग की टीम को सूचना दी.

वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर कोबरा के सभी बच्चों को पकड़ लिया, लेकिन अभी भी चिंता खत्म नहीं हुई क्योंकि वन विभाग की टीम मादा कोबरा को नहीं पकड़ सकी. इसी डर से बिजय का परिवार घर में रहने से अभी भी डरा हुआ है. बता दें कि ओडिशा के तटीय इलाके के श्यामपुर गांव में बिजय भुयान का परिवार रहता है.

बता दें कि बिजय पेशे से मजदूर है और उसने हाल ही में अपनी मजदूरी के जमा किए गए पैसों से घर बनवाया था. लेकिन शुक्रवार को घर में सैकड़ों कोबरा सांप देखकर हैरान रह गया. उस वक्त बिजय की बेटी कमरे में भी और एक कोबरा उसके पैर में लिपट गया. वहीं चीखकर भागी तब सांपों के बारे में पता चला. हालांकि खुशकिस्मती से सांप ने उसे काटा नहीं.

उसके बाद बिजय कमरे में पहुंचा और ध्यान से देखने पर चौक गया. उसने देखा कि कमरे में सांपों का ढेर लगा हुआ है. बिजन के मुताबिक कमरे में एक दो नहीं बल्कि पूरा ढेर लगा हुआ था. जिससे वह डर गया. बिजन का कहना है कि घर में इतने सांप होंगे इस बात का उसे जरा भी ख्याल नहीं था.

घर में सांप मिलने के बाद लोगों ने स्नेक हेल्पलाइन पर फोन किया. उसके बाद स्नेक हेल्पलाइन के वॉलिंटियर्स ने बड़ी मुश्किल से इन सांपों को पकड़ा. स्नेक हेल्पलाइन के मिर्जा मोहम्मद आरिफ ने बताया कि हमने यहां से 100 से ज्यादा कोबरा के बच्चे पकड़े. इसके अलावा यहां से दो करैत सांप भी पकड़े गए. ये भी काफी जहरीले सांप होते हैं.

यही नहीं स्नेक हेल्पलाइन के वॉलिंटियर्स को कोबरा के 21 अंडे भी मिले है. अब हेल्पलाइन के लोग उस मादा कोबरा को खोज रहे हैं, जिसके ये सांप हैं. इस घटना के बाद बिजय भुयन काफी तनाव में है. क्योंकि मेहनत की गाढ़ी कमाई से बनाए गए घर में कोबरों ने बसेरा डाल लिया है. बिजय का कहना है कि अब घर में रहना मुश्किल है.

First published: 25 June 2018, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी