Home » अजब गजब » Forest Ranger takes selfies with A Python in West Bengal
 

अजगर को गले में डालकर सेल्फी ले रहा था वन रेंजर, फिर ऐसे मुसीबत में फंसी जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 June 2018, 10:10 IST

हाल ही में इंडोनेशिया से एक खबर आई कि यहां खेतों में काम कर रही एक महिला को अजगल निगल गया. जिससे उसकी मौत हो गई. ऐसे में भला कोई कैसे किसी सांप या खतरनाक अजगर के साथ मस्ती और सेल्फी लेने की गलती कर सकता है. भले आप ट्रैंड प्रोफेशनल ही क्यों ना हों. लेकिन पश्चिम बंगाल में ऐसा ही कुछ देखने को मिला. जब एक शख्स ने अजगर को गले में डालकर तस्वीरें लीं.

दरअसल, पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के एक गांव में एक अजगर एक बकरी को निगल गया. ग्रामीणों ने अजगर को पकड़ने के लिए वन रेंजर्स को सूचना दी. वन रेंजर्स और उसके सहायक गांव पहुंचे. जहां उन्होंने 18 फुट लंबे और करीब 40 किलो वजन के एक अजगर को पकड़ लिया.

बता दें कि इतने बड़े अजगर को पकड़ने के बाद रेंजर्स उसे बोरी में डालते हैं और जंगल में छोड़ देतें हैं, लेकिन इस मामले में बिल्कुल उल्टा हुआ. वन रेंजर्स ने इस अजगर को बोरी में नहीं डाला. बल्कि वन रेंजर ने सांप को दाहिने हाथ से पकड़ा और उसे फूलों की माला की तरह गले में डाल लिया. यही नहीं उसके बाद वन रेंजर ने अजगर के साथ सेल्फी ली और वीडियो भी बनवाई.

हालांकि थोड़ी देर बाद अजगर ने वन रेंजर्स के गले को जकड़ना शुरु कर दिया. इसे देख आसपास खड़े लोग घबरा गए और इधर-उधर दौड़ने लगे. लेकिन वन रेंजर ने हिम्मत से काम लिया. हालात बेकाबू होता देख वन रेंजर्स के सहायक मदद के लिए आ गए. उन्होंने अजगर का पूंछ पकड़ी और रेंजर के गले को निकालने की कोशिश करने लगे. लेकिन अजगर बार-बार हाथों की पकड़ से बाहर होता जा रहा था. अंत में अजगर की पकड़ से रेंजर को आजाद किया गया.

उसके बाद अजगर को साहिब बारी गांव के नजदीक बैकंठापुर जंगल में छोड़ दिया गया. बता दें कि कई लोग ये सब देखकर काफी डर गए थे. कुछ लोग वन रेंजर्स की इस हरकत को मूर्खता बता रहे हैं. वहीं कुछ लोग रेंजर को बहादुर होने का खिताब दे रहे हैं. माना जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के फोरेस्ट मिनिस्ट ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

ये भी पढ़ें- VIDEO: जब खूंखार शेर और तीन धाकड़ रेसलरों के बीच हुआ सांस रोक देने वाला दंगल...

First published: 18 June 2018, 10:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी