Home » अजब गजब » Four year old girl fell foot elephants and save by an elephant
 

हाथियों के झुड्ड में गिर गई चार साल की बच्ची, 'चमत्कारी' हाथी ने ऐसे बचाई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2019, 17:02 IST

पश्चिम बंगाल में एक अद्भुत घटना देखे को मिली. जब एक हाथी ने एक बच्ची की जिंदगी बचा ली. मामला जलपाईगुड़ी का है जहां गारूमारा जंगल के बीच से नेशनल हाईवे-31 गुजरता है. इसी हाइवे पर एक परिवार स्कूूटर से जा रहा था. तभी उनके सामने ही कई हाथी सड़क की दूसरी ओर जाने लगे. बता दें कि नीतू घोष अपनी पत्नी तितली और 4 साल की बेटी अहाना के साथ लातागुड़ी के एक मंदिर में पूजा कर लौट रहे थे, तभी हाथियों का झुंड देखकर रुक गए.

जब हाथियों का झुड्ड सड़क पार कर गया तो नीतू ने फिर से स्कूटर चालू किया और आगे बढ़ने लगे. तभी अचानक कुछ और हाथियों का झुंड भी सड़क पार करने लगा. नीतू ने हड़बड़ी में स्कूटर का ब्रेक लगाया तो तीनों स्कूटर से नीचे गिर गए. उनकी बेटी अहाना एक हाथी के पैरों के बीच आ गई.

नीतू और तितली की मानें तो घबराहट से उनकी सांसें रुक गईं, लेकिन वे ये जानकर चौंक गए कि वह हाथी अहाना को अपने पैरों से तब तक घेरे खड़ा रहा जबतक सारा झुंड वहां से निकल नहीं गया.

नीतू बताते हैं कि हाथी बच्ची के पास ऐसे खड़ा रहा जैसे वो उसकी सुरक्षा में तैनात हो. तभी सड़क से गुजर रहे एक ट्रक ड्राइवर ने पूरे परिवार की मदद की और दौड़कर बच्ची को बचा लिया. उसके बाद ट्रक ड्राइवर ने तीनों को ट्रक में बैठाकर लातागुड़ी तक पहुंचा.

इस देश में आ सकती है भयंकर सुनामी और भूकंप, रहस्यमयी मछली ने बढ़ाई आशंका

 

First published: 25 February 2019, 17:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी