Home » अजब गजब » Four year prison for mother after her son took gun to school in Hartford city US
 

स्कूल में पिस्तौल लेकर पहुंचा 15 साल छात्र तो मुसीबत में फंसी मां, जानिए फिर हुआ क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2019, 10:11 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

अमेरिका के इंडियाना में 15 साल का एक छात्र पिस्तौल लेकर स्कूल पहुंच गया. उसके बाद छात्र की मां मुसीबत में फंस गई. कोर्ट ने छात्र की मां को चार साल जेल की सजा सुनाई है. मामला, हार्टफोर्ड सिटी का है. जहां रहने वाली 40 साल की एक महिला को मंगलवार को कोर्ट ने आरोपी ठहराते हुए चार साल की सजा सुना दी. क्यों कि इस महिला का 15 साल का बेटा एक दिन पिस्तौल लेकर स्कूल पहुंचा था.

कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि आखिर कोई अभिभावक अपने बच्चे को पिस्तौल लेकर स्कूल जाने की अनुमति कैसे दे सकता है. वहीं पुलिस जांच में भी महिला ने स्वीकार किया कि उसे ये बात मालूम थी कि उसके बेटे के पास पिस्तौल है, बावजूद इसके महिला ने अपने बेटे के कभी इस मामले में बात नहीं की और ना ही उसे समझाया.

बताया जा रहा है कि इससे पहले भी ये छात्र पिस्तौल रखने के मामले में फंस चुका है. बता दें कि पिछले साल अक्टूबर महीने में ये छात्र पिस्तौल लेकर ब्लैक फोर्ड स्कूल में पहुंचा था. इसी स्कूल में ये छात्र पढ़ाई करता है.

बता दें कि अमेरिका में साल2017 में हुए एक सर्वे में पता चला कि देश में करीब 40 फीसदी लोग गन यानि हथियार रखते हैं. अमेरिका में गन खरीदना कि किसी अन्य देश की तुलना में सस्ता है. अमेरिका में ज्यादातर प्रांतों के युवा मात्र 18 साल की उम्र से पहले ही AR-15 मिलिट्री स्टाइल राइफल खरीद सकते हैं. वहीं हैंडगन खरीदने के लिए सख्त कानून है. लेकिन मिलिट्री स्टाइल राइफल खरीदने के लिए बनाए गए नियम कानून बेहद लचीले हैं. जिससे कोई भी इन हथियारों को आसानी से खरीद सकता है.

मौत से नहीं डरती तीन साल की ये बच्ची, खतरनाक सांप और मगरमच्छ से है दोस्ती

First published: 3 April 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी