Home » अजब गजब » Frenchman Shares Home With Over 400 Animals Including King Cobra Alligators Snakes And Tarantulas
 

इस शख्स ने घर में पाल रखे हैं 400 खतरनाक जानवर, कोबरा-अजगर और मगरमच्छ हैं इसके दोस्त!

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2018, 10:17 IST

कुछ लोगों के शौक बहुत अजीब होते हैं. ऐसे में अगर कोई अजगर और कोबरा जैसे खतरनाक सांपों सहित 400 खूंखार जानवर घर में ही पालने लगे तो इसे आप क्या कहेंगे. यकीनन आप उस शख्स को पागल करेंगे. लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि इस शख्स को जंगली जानवरों से इतना प्यार है कि उसने 400 खतरनाक जानवरों को घर में पाल लिया.

इस शख्स का नाम है फिलिप जिलेट. 67 साल के फिलिप जिलेट फ्रांस के नानटेस में रहते हैं. उनके घर में आपके कहीं भी खतरनाक कोबरा या अजगर घूमते मिल जाएंगे. यही नहीं गमरमच्छ भी घर के किसी कोने में आपको दिखाई दे सकता है.


हो सकता हैं इन खतरनाक जानवरों को देखकर आपकी रूह कांप जाए, लेकिन जिलेट को इनसे कोई डर नहीं लगता. वो अपने इन पालतू जानवरों के साथ बिल्कुल एक दोस्त की तरह रहते हैं. जिलेट का ये शौक कोई एक दो साल पुराना नहीं है, बल्कि वो पिछले 20 साल से इन खतरनाक जानवरों के साथ रह रहे हैं.

सभी जानवरों के लिए फिलिप ने अपने घर में खास तरह के कोने तैयार कराए हैं. जिनमें उनके ये खतरनाक दोस्त रहते हैं. यही नहीं वो इन सभी खतरनाक जानवरों को अपने हाथ से ही खाना खिलाते हैं. चाहे को किंग कोबरा हो या नर भक्षी मगरमच्छ. इन सब की वो अपने बच्चे की तरह देखभाल करते हैं.

फिलिप कहते हैं, "हम इन जानवरों को समझ नहीं पाते, इसलिए इनके साथ बुरा व्यवहार करते हैं. हमें लगता है कि ये हमें नुकसान पहुंचा सकते हैं, मगर जब हम इन्हें समझने लगेंगे तो खुद आवाज देकर बुलाएंगे.”

बता दें कि जिलेट ने अपने दो घड़ियालों के नाम ऐली और गेटर रखे हैं. इन्हें चमड़े बनाने वाले फार्म से बचाया गया था. जिलेट का दावा है कि उनके पास इन जीवों को घर पर रखने के लिए जरूरी परमिट भी है.

वे अक्सर घर के इन सदस्यों को रोड शो में हिस्सा दिलाने ले जाते हैं ताकि उनके प्रति लोगों की गलत फहमियां दूर हों और उनकी सुरक्षा को लेकर लोग जागरुक हो सकें. फिलिप के पड़ोसी भी अब इसके आदी हो चुके हैं. वे बिना किस डर कॉफी पीने घर चले आते हैं.

ये भी पढ़ें- इस शख्स ने टॉयलेट समझकर आसमान में खोल दिया विमान का दरवाजा और फिर…

First published: 25 September 2018, 10:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी