Home » अजब गजब » German Male Nurse killed 300 patients in Delmenhorst Hospital
 

ये है दुनिया का सबसे खतरनाक सीरियल किलर, पांच साल 300 लोगों को उतारा था मौत के घाट

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2019, 14:14 IST

दुनिया के किसी भी अस्पताल में डॉक्टर के साथ ही नर्स का काम भी लोगों को जिंदगी देने का होता है, लेकिन जर्मनी में एक मेल नर्स लोगों का काल बन गया. उसने पांच साल में 300 मरीजों को मौत के घाट उतार दिया. मामला जर्मनी के लमेनहोर्स्ट अस्पताल का है. जहां एक नर्स रेफसेंस लेटर लेकर नौकरी मांगने पहुंचा था. उसके आधार पर उसे ओल्डनबर्ग के अस्पताल में नौकरी पर रख लिया गया.

तब किसी को इस बात का अंदाजा नहीं था कि वह आगे चलकर सीरियल किलर बन जाएगा. इस नर्स का नाम नील्स होगेल है. जब अस्पताल में मरीजों की मौत होने लगी तो अस्पताल प्रशासन को उसपर शक होने लगा. दरअसल वह मरीजों को दवाओं का ओवरडोज देकर मारा करता था.

जर्मनी में रहने वाले 42 साल के नर्स होगेल शांति को देश का सबसे बड़ा किलर माना जाता है. अधिकारियों को शक है कि उनकी देखरेख में पांच सालों में 300 मरीजों की मौत हो गई. इन मौतों का सिलसिला साल 2000 में हुआ. अधिकारियों को उसके खिलाफ पूरी जांच करने में एक दशक से ज्यादा समय लग गया.

उन्होंने जर्मनी, पोलैंड और तुर्की से 130 शव बरामद किए, हालांकि इन हत्याओं के पीछे का उद्देश्य पता नहीं चल पाया है. हालांकि होगेल ने 43 लोगों को मारने की बात स्वीकार की है. उसने 52 अन्य को मारने की बात से मना नहीं कर दियाबता दें कि होगेल को दो मरीजों की मौत के आरोप में आजीवन कारावास की सजा दी गई. साथ ही उसपर चार अन्य लोगों की की हत्या का मुकदमा चल रहा है.

मुस्लिम पिता और बेटे ने पेश की भाईचारे की मिसाल, बिना मजदूरी लिए 100 दिन में बना दिया मंदिर

First published: 12 May 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी