Home » अजब गजब » Germany Burning Bird falls down and 17 Acres land set fire
 

एक चिड़िया की वजह से जल गया 17 एकड़ खेत, हेलीकॉप्टर से बुझाई गई आग

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2018, 16:13 IST

जर्मनी 17 एकड़ खेत में आग लग गई. आग लगने की वजह एक चिड़िया बनी. उसके बाद हेलीकॉप्टर की मदद से बमुश्किल आग पर काबू पाया जा सका. दरअसल, चिड़िया एक इलेक्ट्रिक केबल से टकरा गई थी. जिससे चिड़िया के पंखों में आग लग गई. थोड़ी देर बाद ये चिडि़या एक खेत में गिर गई. उसके बाद पूरे खेत में आग फैल गई.

सोमवार को ये हादसा रोस्टोक में हुआ. खबरों के मुताबिक हमबर्ग के सौ मील दूर पूर्व में बाल्टिक सी कोस्ट में एक चिड़िया की वजह से आग लग गई. जब वह एक इलेक्ट्रिक लाइन के ऊपर से जा रही थी. तभी उसके पंखों में आग लग गई. बताया जा रहा है कि जहां ये हादसा हुआ वहां से कुछ दूर रेलवे लाइन भी थी. अगर आग वहां तक पहुंच जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था.

सबसे पहले आग शुष्क क्षेत्र लगी. उसके बाद हवा की वजह से आग फैलती चली गई. हवा के चलते आग रीकदेल और कोस्टरबेक जैसे आवासीय इलाकों पक पहुंच गई. उसके बाद 50 फायरमैन और कुछ लोगों ने आग बुझाने में मदद की. लेकिन आग पर काबू नहीं पाया गया. उसके बाद हेलीकॉप्टर से आग बुझाने में मदद ली गई. गनीमत ये रही कि इस आग में किसी की मौत नहीं हुई.

लोकल फायर डिपार्टमेंट ने फेसबुक पर एक पोस्ट डालकर बताया कि, 7 हेक्टेयर जमीन आग की वजह से तबाह हो गई. लेकिन सभी लोग ठीक हैं. हालांकि फेसबुक पोस्ट में ये भी बताया गया कि अभी तक इस बात का पता नहीं चला है कि कितना खेत जलकर तबाह हुआ.

ये भी पढ़ें- चेहरे की झुर्रियां छिपाने के लिए लड़कियां करती हैं ऐसा मेकअप, जानकर रह जाएंगे हैरान

First published: 6 July 2018, 16:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी