Home » अजब गजब » Ghaziabad: Abhishek Gautam makes 580 tattoo on his body in honor of martyrs
 

इस शख्स ने शहीदों के नाम कर दिया अपना शरीर, सम्मान में गुदवा लिए 580 जवानों के नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 December 2018, 17:10 IST

सेना का सम्मान तो हम सभी करते हैं, लेकिन कम ही लोग हैं जो शहीदों के सम्मान में अपना कुछ कुर्बान करते हैं. ऐसे ही गाजियाबाद के एक शख्स हैं जिन्होंने शहीदों के सम्मान में अपना शरीर कुर्बान कर दिया. अभिषेक गौतम नाम के शख्स ने शहीदों की शहादत को अनोखे अंदाज़ में सलाम किया.

गाजियाबाद के अभिषेक ने युवाओं की बॉडी पर दिखने वाले टैटू के मायने ही बदल दिए. अभिषेक ने अपने पूरे शरीर पर देश में शहीद हुए जवानों के नाम के टैटू बनवा लिए हैं. इसके अलावा देश की आज़ादी में बड़ी भूमिका निभाने वाले भगत सिंह, चंद्रशेखर आज़ाद और महात्मा गांधी सहित कई महान लोगों के टैटू बनवाए हैं.

 

अभिषेक ने शरीर के हर हिस्से पर कारगिल के 580 शहीद जवानों के नाम गुदवाए हैं. अभिषेक ने अपने शरीर पर इंडिया गेट, शहीद स्मारक के अलावा देश के स्वाधीनता संग्राम में मुख्य भूमिका निभाने वाले 11 लोगों के चित्र भी बनवाए हैं. इसमें झांसी की रानी लक्ष्मी बाई, भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, महाराणा प्रताप, महात्मा गांधी सहित कई महान शख्सियत शामिल हैं.

पढ़ें- बिहार में NDA गठबंधन के आगे कहीं नहीं टिकता महागठबंधन, इस बार भी चलेगी मोदी लहर !

लोग इन्हें चलता-फिरता वॉर मेमोरियल के नाम से पुकारते हैं. उन्होंने शहीदों के नाम इसी साल 2018 में ही लिखवाए हैं. खास बात यह है कि अभिषेक नाम ग़ुदवाने के साथ शहीदों के परिवार से भी मिल रहे हैं.

First published: 24 December 2018, 17:10 IST
 
अगली कहानी