Home » अजब गजब » Ghost City of America in Florida Cassadaga where y people talk to Invisible power
 

अमेरिका के इस शहर के आधे लोग करते हैं भूतों से बात, सच्चाई जानकर उड़ जाएंगे होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2018, 14:13 IST

मरने के बाद इंसान के भूत बनने की कहानियां आपने बहुत सी सुुनी होंगी. साथ ही ये भी सुना होगा कि लोग भूतों से बातचीत भी करते है. ऐसा ही कुछ है अमेरिका के एक शहर में. जहां के लोगों का दावा है कि उनमें ऐसी शक्ति मौजूद है जो परलोक सिधार गए लोगों की आत्मा से संपर्क कर सकती है. इस शहर के एक दो व्यक्ति नहीं, बल्कि आधा शहर इस बात का दावा करता है.

अमेरिका के इस शहर का नाम है कासाडागा टाउन. कासाडागा टाउन के लोग प्रेतात्माओं से पीड़‌ित व्यक्त‌ियों का इलाज करने का भी दावा करते हैं. इसल‌िए दूर-दूर से लोग यहां पारलौक‌िक शक्त‌ियों का अनुभव करने आते रहते हैं. अपनी इन्हीं खूब‌ियों की वजह से इस शहर को ‘साइकिक कैपिटल’ भी कहा जाने लगा है.

माना जाता है क‌ि यहां रहने वाले ज्यादातर लोग मनोविज्ञान के जानकार हैं और मृत आत्माओं से साक्षात्कार करने का दावा करते हैं. 1875 में इस टाउन को न्यूयॉर्क के आध्यात्मिक गुरु जॉर्ज कॉल्बी ने बसाया था. धीरे-धीरे यहां लोग बसने लगे, जो खुद स्प्रिचुअल हीलर्स बन गए.

अब इस टाउन में 100 से अधिक स्प्रिचुअल हीलर्स हैं, जो मृत आत्‍माओं से संपर्क करने का दावा करते हैं. हर साल यहां सैकड़ों लोग दूर-दूर से बुरी आत्माओं से मुक्ति पाने के लिए आते हैं. यहां इसाईयत, दर्शन और विज्ञान के मिले-जुले आधार पर केंद्रित आध्यात्म का एक अनूठा रूप देखने को मिलता है.

यहां के स्प्रिचुअल हीलर्स टैरो कार्ड्स या हस्तरेखाओं को पढ़कर इन आत्माओं से संपर्क करने का दावा करते हैं. हर साल यहां करीब 15 हजार लोग आते हैं. जो यहां के लोगों के लिए अर्थव्यवस्‍था का आधार भी है. हालांकि इंडियन हिप्नोसिस एकेडमी के प्रमुख डा. जे पी मल्लिक बताते हैं कि किसी व्यक्ति को हिप्नोटाइज करके पूर्वजन्म में हुई घटनाओं को देखा जा सकता है.

इतना ही नहीं अगर व्यक्ति चाहे तो वह हिप्नोसिस के माध्यम से किसी मृत आत्मा से संपर्क कर सकते हैं. यानी मध्यम के द्वारा आत्माओं से संपर्क क‌िया जा सकता है. चेतन मन में आत्माओं से संपर्क करना मुश्किल होता है. लेकिन अचेतन मन को आत्माओं से जोड़ा जा सकता है.

आत्माओं से संपर्क होने के बाद व्यक्ति उनसे अपने प्रश्न पूछ सकता है. इनका कहना है कि यह काम व्यक्ति खुद भी कर सकता है लेकिन किसी एक्सपर्ट की सलाह से करे तो बेहतर रहता है. क्योंकि कई बार व्यक्ति बहुत डर जाता है. ऐसे समय में व्यक्ति को संभालने के लिए एक एक्सपर्ट की जरूरत होती है.

ये भी पढ़ें- ये हैं दुनिया के सबसे गर्म स्थान, जहां मोम की तरह पिघल जाते हैं कारों के पहिए

First published: 21 July 2018, 14:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी