Home » अजब गजब » Ghost In The White House Where American President Abraham Lincoln Live
 

व्हाइट हाउस पर है भूतों का पहरा ! आजतक नहीं सुलझा इसका रहस्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2018, 12:33 IST

भूतों के बारे में आपने तमाम कहानियां सुनी होंगी, लेकिन शायद ही आपने किसी भूत को देखा होगा. लेकिन तमाम लोग कुछ जगहों पर भूत होने का दावा करते हैं. ऐसी कुछ बातें की जाती है अमेरिकी राष्ट्रपति के निवास व्हाइट हाउस के बारे में. व्हाइट हाउस भले ही दुनिया की सबसे सुरक्षित जगहों में से एक माना जाता हो लेकिन यहां भी भूत होने का दावा किया जाता है. इस बात पर शायद ही किसी को यकीन हो, लेकिन बात बिल्कुल सच है. क्योंकि कई लोग व्हाइट हाउस में आत्माओं के साए को महसूस कर चुके हैं.

बता दें कि व्हाइट हाउस दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति का निवास स्थान है. यही नहीं व्हाइट हाउस के दुनिया की सबसे सुरक्षित जगहों में से एक माना जाता है. व्हाइट हाउस की सुरक्षा इतनी कड़ी होती है कि वहां बिना इजाजत कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकता, लेकिन इसके आंगन में आज भी कई ऐसे रहस्य दफन हैं, जिसे जानकर आपकी रूह तक कांप जाएगी.

ऐसा बताया जाता है कि व्हाइट हाउस में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन की आत्मा घूमती रहती है, दरअसल, अब्राहम लिंकन अमेरिका के 16वें राष्ट्रपति थे, लेकिन अप्रैल 1865 में व्हाइट हाउस के अंदर ही उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इसके कुछ दिन बाद से ही लोगों को अब्राहम लिंकन की आत्मा दिखाई देने लगी.

सबसे पहले अमेरिका के 30वें राष्ट्रपति रहे केल्विन कुलिज की पत्नी ग्रेस कुलीज ने व्हाइट हाउस में अब्राहम लिंकन की आत्मा को महसूस किया था. उनका कहना था कि उन्हें आभास हुआ कि व्हाइट हाउस के ओवल दफ्तर की खिड़की के पास अब्राहम लिंकन खड़े हैं. इसके अलावा उन्हें कई बार ऐसा भी लगा कि लिंकन उनके आसपास ही बैठे हैं. इन रहस्यमयी घटनाओं से वो काफी डर गई थीं.

यही नहीं नीदरलैंड की महारानी व्हिलमिना ने भी व्हाइट हाउस में अब्राहम लिंकन की आत्मा को महसूस किया है. दरअसल, अमेरिकी यात्रा के दौरान वो एक बार व्हाइट हाउस में ही रूकी हुई थीं. तब देर रात उन्हें लगा कि किसी ने उनका दरवाजा खटखटाया. इसके बाद जब उन्होंने जाकर दरवाजा खोला तो सामने अब्राहम लिंकन को खड़े पाया. ये देखकर वो काफी डर गईं. उस वक्त उनके मुंह से आवाज तक नहीं निकल पा रही थी.

एक बार ब्रिटेन के एक पूर्व राष्ट्रपति भी व्हाइट हाउस में अब्राहम लिंकन की आत्मा को देख चुके हैं. वो एक बार व्हाइट हाउस में ठहरे हुए थे. इस दौरान जब वो बाथरूम से नहाकर वापस आए तो उन्होंने देखा कि कमरे में सिगड़ी जल रही थी और वहीं पास में अब्राहम लिंकन बैठे हुए थे.

ये भी पढ़ें- तोते ने ऑनलाइन बुक कर दिया सामान, ऑर्डर मिला तो देखकर दंग रह गई मालकिन

First published: 20 December 2018, 12:12 IST
 
अगली कहानी