Home » अजब गजब » Giant Python Swallowed Nilgai Or Blue Bull In Firozabad Utter Pradesh
 

जब 12 फुट लंबे अजगर ने बनाया नीलगाय को शिकार, जिसने भी देखा रह गया दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2018, 14:54 IST

अजगर सरीसृप जन्तुओं में सबसे बड़ा है.अजगर अपने शरीर से बड़े जीव को भी निगल सकता है. ऐसे कई वीडियो सामने भी आ चुके हैं. इस बार एक अजगर नीलगाय को निगल गया. नीलगाय को निगलने के दृश्य कि जिसने भी देखा दंग रह गया. घटना उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद की है. जहां एक 12 फुट लंबा अजगर नीलगाय को निगल गया. दरअसल, सिरसागंज क्षेत्र में शुक्रवार को एक भूखे विशालकाय अजगर ने नीलगाय के बच्चे को अपना निवाला बना लिया.

घटना, सिरसागंज के गांव कोरारा खुर्द की है. जहां ग्रामीण रोजाना की तरह खेतों में काम कर रहे थे, तभी उन्हें एक खेत में कुछ हलचल होती दिखाई दी. जब ग्रामीणों ने वहां जाकर देखा तो उनके होश उड़ गए.जहां एक विशालकाय अजगर नीलगाय के बच्चे को निगल रहा था.

नीलगाय के बच्चे को निगलता देख कुछ ग्रामीणों ने हिम्मत जुटाई और अजगर पर डंडों से वार कर दिया. जिससे नीलगाय के बच्चे को बचाया जा सके. लेकिन तबतक अजगर नीलगाय के बच्चे को आधे से ज्यादा निगल चुका था.

इससे उसकी मौत हो गई. ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. कुछ लोगों ने घटना की वीडियो और फोटो अपने मोबाइल फोन में कैद कर लिएग्रामीणों का कहना है कि इस इलाके में अक्सर अजगर निकलते रहते हैं, लेकिन ऐसा विशालकाय अजगर नहीं देखा, जो नीलगाय को ही निगल गया.

ग्रामीणों का कहना है कि इस इलाके में अक्सर अजगर निकलते रहते हैं, लेकिन ऐसा विशालकाय अजगर नहीं देखा, जो नीलगाय को ही निगल गया.

First published: 6 October 2018, 14:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी