Home » अजब गजब » Government gives money to people to stay here know what is the reason
 

इस शहर में रहने के लिए पैसे देती है सरकार, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2019, 12:10 IST
Beautiful Place

देश-दुनिया में हम कहीं भी रहे लेकिन हमें रहने के लिए अपने पैसे खर्च तो करने ही पड़ते हैं. मकान का किराया,सड़क,बिजली,पानी का बिल और टैक्स देना पड़ता है. टैक्स और किराए को देखते हुए हम अपने बजट के अनुसार शहर या कोई जगह का चुनाव करते हैं. लेकिन इसी दुनिया में कुछ ऐसे शहर भी है जहां पर रहने के लिए सरकार को कोई पैसे आपको नहीं देने पड़ेंगे बल्कि सरकार खुद आपका पूरा खर्चा उठाएगी. अब सोचिए कितना अच्छा हो अगर हमारा पूरा खर्चा उठा लें. तो कितने मजे आ जाएंगे तो आइये जानते है इन जगहों के बारे में जहां पर सरकार रहने का खर्चा उठाती है.

USA Detroit

यूएसए- यूएसए का एक सबसे छोटा शहर है डेट्रोइट और यहां कि आबादी दिन-प्रतिदन कम हो रही है इसी कारण USA सरकार यहां रहने वालों को भत्ता दे रही है. अगर आप भी यहां पर आकर रहते हैं तो आपको भी यहां और जगहों के मुकाबले ज्यादा सैलरी मिलेगी.

 

Saskatchewan

सस्केचेवान- इस शहर में लोगों को सरकार की तरफ से 20000 डॉलर दिए जाते हैं जिससे वह अपना बिजनेस खोल सकें और अपना खर्चा खुद उठा लें. लेकिन कोई भी बिजनेस की शुरूआत करने के लिए सरकार यहां के लोगों की आर्थिक मदद करती है.

 

Ponga

स्पेन- स्पेन जैसे बड़े शहर का एक छोटा सा गांव है पोनगा जो कि अपने खूबसूरती के लिए जाना जाता है. यहां कि खास बात है कि यहां पर जो भी कपल रुकने के लिए आता है सरकार की तरफ से उसे पैसे मिलते हैं. मतलब सरकार कपल को पैसे देती है. अब अगर आपका थोड़ा भी मन मचला हो तो उठाए अपना वीजा और पहुंच जाए इन जगहों पर रहने के लिए.

Kalank Collection Day 1: 'कलंक' से पहले ही दिन वरुण-आलिया ने तोड़ा ये बड़ा रिकॉर्ड, कमाए इतने करोड़

इस शहर में सेल्फी लेने से मुसीबत में फंस सकते हैं आप, सुनाई जाती है मौत की सजा!

First published: 18 April 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी