Home » अजब गजब » Greek Town Infested Covered In Giant Webs By Millions Of Spiders
 

इस शहर पर मकड़ियों ने कर लिया कब्जा, जालों से घिर गई हर जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 September 2018, 10:45 IST

आपने देखा होगा कि घर में जिस जगह पर हर रोज सफाई नहीं हो पाती वहां मकड़ियां जाला बना लेती हैं. जिसे आम बात माना जाता है. लेकिन अगर मकड़ियां किसी शहर को पूरी तरह से जाले से ढक लें तो आप उसे क्या कहेंगे. यकीनन आप हैरान रह जाएंगे. ऐसी ही कुछ हुआ है ग्रीस के एक शहर में, जिसे मकड़ियों से पूरी तरह अपने जाल में फंसा लिया है.

दरअसल, ग्रीस के शहर एतोलिको को मकड़ियों ने बुरी तरह जकड़ लिया है. इस शहर पर पूरी तरह से मकड़ियों ने कब्जा कर रखा है. पूरा शहर मकड़ियों के जाले से घिर गया है.

इस शहर में मकड़ों का ऐसा आतंक है कि पेड़-पौधे, झाड़ियां तक मकडो़ं के बनाए जाले से ढंक गए हैं. द गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, ये जाले सफेद मकड़ों ने बनाए हैंये इतने हल्के और छोटे हैं कि वो जमीन से ज्यादा पानी में तेजी से मूव कर सकते हैं. हालांकि, ये मकड़ी लोगों के लिए नुकसानदेह नहीं हैं. बताया जा रहा है कि ये मकड़ी एक तरह के मच्छर के कारण पैदा हो रही हैं, जो वहां के लोगों का खान-पान का हिस्सा है.

बताया जाता है कि जैसे-जैसे ठंड का मौसम आता है और ये मच्छर कम होते हैं, वैसे ही मकड़ों की संख्या भी कम हो जाती है. फिलहाल शहर पर मकड़ियों के जाले ने पूरी तरह से घेर लिया है. जियानिस नाम के एक फोटोग्राफर ने फेसबुक पर शहर में फैले मकड़ी के जालों की तस्वीरें शेयर की हैं. जो अब वायरल हो रही हैं.

ये भी पढ़ें- एयरपोर्ट पर हवाई जहाज चुराने की कोशिश कर रहा था 22 साल का ये स्टूडेंट और फिर…

First published: 22 September 2018, 10:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी