Home » अजब गजब » Guitar Rao A Civil Engineer Teaching Music People For Rs 1 Rupees Per Day
 

गिटार राव हैं दुनिया के सबसे कम फीस लेने वाले टीचर, एक रुपये में देते हैं संगीत की शिक्षा

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 October 2018, 16:20 IST

दुनियाभर में लोग पैसे के पीछे भागते हैं. पैसे की वजह से लोग एक-दूसरे के दुश्मन तक बन जाते हैं. वहीं एक शख्स ऐसा भी है जो बिना किसी स्वार्थ के लोगों को कला का ज्ञान दे रहा है. ये शख्स हैं 55 साल के एसवी राव. जो पेशे से एक सिविल इंजीनियर है लेकिन आजकल वह दिल्ली के आंध्र भवन के सामने एक रुपये में लोगों को संगीत सिखा रहे हैं.

एसबी राव को लोग गिटार राव के नाम से भी बुलाते हैं. गिटार राव ने कई साल तक एक प्राइवेट कंपनी में सिविल इंजीनियर के रूप में काम किया. वह इस दौरान कर्ज में डूब गए. इसलिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी और तिरुपति चले गए. वहां उन्होंने संगीत सीखना शुरू कर दिया. संगीत उनका तनाव कम करने में कामयाब रहा. जिसके बाद उन्होंने तय किया कि वो लोगों को संगीत सिखाएंगे.

एसवी राव दिल्ली के आंध्रा भवन के बाहर फुटपाथ पर हर दिन बच्चों को गिटार सिखाते मिलेंगे. बच्चों के अलावा इंजीनियरिंग के छात्र और पुलिसकर्मी भी गिटार सीखने आते हैं. राव के मुताबिक वे अब तक 1000 से ज्यादा लोगों को गिटार सिखा चुके हैं. वह गिटार के अलावा बांसुरी, की-बोर्ड और वॉयलिन भी बजाते हैं. राव का सपना है कि वे पीएम को स्वच्छ भारत अभियान की तर्ज पर संगीत भारत कैंपेन चलाने को राजी करें.

ये भी पढ़ें- ऑपरेशन के दौरान मरीज के पेट से निकली ऐसी चीज, देखकर डॉक्टर भी रह गए दंग

First published: 25 October 2018, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी