Home » अजब गजब » Gujarat Family Finds His Jeep At Doorstep Which Stolen 35 Years Ago
 

35 साल पहले दादा ने चोरी की थी जीप, पोते को पता चला तो किया ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2018, 12:58 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

अपनी खोई हुई चीज के वापस मिलने पर हर इंसान को खुशी होती है, लेकिन कई बार कोई चीज खोए जब सालों बीत जाते हैं तो उसके मिलने की उम्मीद भी खत्म हो जाती है. लेकिन गुजरात का एक परिवार इस मामले में शायद बहुत भाग्यशाली निकला जिसे 35 साल पहले खोई अपनी जीप वापस मिल गई. वो भी उनके घर के दरबाजे पर.

ये मामला गुजरात के बनासकंठा जिले के लखानी तालुका के चाल्वा गांव का है, जहां बीते बुधवार को दिनेश सोनी नाम के शख्स के घर के बाहर एक जीप खड़ी मिली, बताया जा रहा है कि उनकी ये कार 35 साल पहले चोरी हो गई थी. जो अब उनके घर के बाहर खड़ी मिली. इस जीप को राजस्थान का एक अनजान शख्स यहां खड़ी कर चला गया.

बता दें कि दिनेश सोनी के पिता सुनील ने इस जीप को 35 साल पहले भवार टाउन के ठक्कर नाम के शख्स से खरीदा था. उसके बाद ये जीप चोरी हो गई. खबरों के मुताबिक राजस्थान के इस शख्स ने बताया कि इस कार को उसके दादा जी ने चुरी कर लिया था. दिनेश के मुताबिक ये जीप उसी दिन चोरी हो गई थी जिस दिन उनके पिता ने इसे खरीदा था. दिनेश ने बताया कि ठक्कर ने भी ये जीच चोरी करने के बाद ही बेची थी, हालांकि इस कार के असली मालिक का पता नहीं चल सका.

दिनेश गांव में ज्वैलरी की एक दुकान चलाते हैं, दिनेश का कहना है कि जीप का मिलने उनके लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है. दिनेश का कहना है कि उनका पिता ने उस समय इस जीप के लिए एक लाख रुपये खर्च किए थे. तब ये बहुत बड़ी रकम थी. वहीं दिनेश बताते हैं कि इस कार के चोरी होने की कभी पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई गई.

परिवार ने जीप को वापस करने वाले शख्स को 20 ग्राम सोना देने की बात कही है. दिनेश के पुत्र रोहित ने बताया कि, "जीप को वापस करने वाले शख्स ने हमसे मुलाकात नहीं की, लेकिन हमारे एक करीबी के बताया कि ये जीप उनके दादा जी ने अपनी आजीविका कमाने के लिए चोरी की थी. वो शख्स जीप को हमारे घर के बाहर छोड़कर चला गया."

रोहत के मुताबिक जीप को वापस करने वाले अंजान शख्स ने उनके जानने वाले को ये भी बताया कि उसके दादा के बताने के बाद उसने इस जीप को वापस कर दिया. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक सोनी परिवार के एक शख्स ने बताया कि जीप उन्हें भगवान के आशीर्वाद से वापस मिली है, हालांकि जीप की स्थिति अब अच्छी नहीं है.

ये भी पढ़ें- यहां एक करोड़ में मिल रहा एक थाली खाना, 20 लाख का एक किलो आलू

First published: 25 August 2018, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी