Home » अजब गजब » Gujarat Shepherd Saved By His Dog from Three Lion Attack in Amreli
 

जब तीन शेरों से भिड़ गया कुत्ता और उन्हें मैदान छोड़ने को कर दिया मजबूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2018, 17:50 IST

गुजरात के अमरेली में एक कुत्ता तीन शेरों पर भारी पड़ गया. कुत्ते का जोश देख शेर दुम दबाकर भाग निकले और कुत्ते ने अपने मालिक की जान बचा ली. दरअसल, 21 जुलाई को तीन शेरों ने एक चरवाहे पर हमला कर दिया. लेकिन उसके कुत्ते की वजह से उसकी जान बच गई. चरवाहे भावेश भारवाड़ के हाथ पर मामूली चोटें आई हैं.

बता दें कि शेरों ने भावेश की भेड़ों पर हमला कर दिया था. भावेश अपनी भेड़ों को बचाने के लिए गया था. तभी शेरों ने भावेश पर हमला कर दिया. अपने मालिक पर हमला होता देख कुत्ता भौंकने लगा. कुत्ते को इस तरह भौंकता देख गांव के कई लोग मौके पर पहुंच गए. बड़ी संख्या में लोगों को देख शेर जंगल की ओर भाग गए.

इस घटना में भावेश के हाथ पर मामूली चोट आई है. बता दें कि गिर जंगलों के बाहरी इलाके में स्थित अमरेली में शेर के हमलों की कई घटनाएं देखी जा चुकी हैं. पिछले जुलाई शेरों के एक समूह ने गर्भवती महिला को रात में अस्पताल ले जा रही एम्बुलेंस को घेर लिया था. इसके बाद 32 साल की मंगुबेन मकवाना ने आधी रात के बाद एम्बुलेंस में ही बच्चे को जन्म दे दिया था.

वहीं पिछले साल अप्रैल में भी अमरेली में शेरों ने पिपवाव-राजूला राजमार्ग पर ट्रैफिक को रोक दिया था. क्योंकि वे सड़क पार करने की कोशिश कर रहे थे. एक ड्राइवर ने इस घटना का वीडियो बना लिया गया था. बता दें कि 1,400 वर्ग किलोमीटर के विशाल गिर वन्यजीव अभयारण्य की सीमाओं पर गांवों में शेरों के साथ मुठभेड़ आम बात है.

ये भी पढ़ें- 8 साल की बच्ची के सिर में 100 से ज्यादा कीड़ो ने बनाया आशियाना, ये है पूरा मामला

First published: 23 July 2018, 17:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी