Home » अजब गजब » Gujarat: Surat's diamond businessman made 10 days paid holiday trip to uttrakhand for total 1,200 persons including family of employees
 

1,200 कर्मचारियों-परिजनों को 10 दिन के सैर-सपाटे पर ले गया सूरत का हीरा कारोबारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 November 2016, 18:45 IST
(एसआरके के एमडी गोविंद ढोलकिया )

गुजरात के हीरा कारोबारी गोविंद ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों को दिवाली का शानदार तोहफा देते हुए उन्हें 10 दिन के लिए छुट्टियां बिताने का मौका दिया. लेकिन कर्मचारियों की उस वक्त खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब कारोबारी 300 कर्मचारियों के साथ उनके 900 परिजनों को भी साथ ले जाने की छूट दे दी.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक चीन की कई दिग्गज कंपनियां अपने कर्मचारियों को पेड हॉलीडे (छुट्टियां और उसका खर्च) उपहार स्वरूप देती हैं. शायद गोविंद ढोलकिया ने भी उन्हीं से प्रेरणा लेते हुए यह घोषणा की.

सूरज और मुंबई के श्री रामकृष्म एक्सपोर्ट्स के मालिक गोविंद ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों के लिए 15 दिनों की छुट्टी का ऐलान किया. इसके बाद उन्होंने अपने कर्मचारियों और उनके परिजनों समेत 1200 लोगों को छुट्टियां बिताने के लिए ले जाने का तोहफा दिया.

गोविंद ने एक विशेष एसी ट्रेन बुक कराई और उत्तराखंड के टूर के लिए 90 लाख रुपये रेलवे को दिए. कंपनी के एक कर्मचारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि यह कंपनी के सभी कर्मचारियों के लिए सालाना सैर-सपाटा कार्यक्रम का हिस्सा था. उसने बताया कि पिछले साल उन्हें दिवाली के मौके पर ऋषिकेश ले जाया गया था. उसने बताया कि मालिक गोविंद को वहां के लोग काकाजी के नाम से पुकारते हैं. काकाजी अपने कर्मचारियों से परिवार के सदस्यों की तरह ही पेश आते हैं और उनके साथ घूमने भी जाते हैं.

सैर सपाटे के अनुभव को और शानदार बनाने के लिए काकाजी कर्मचारियों के परिजनों को भी साथ ले गए. इस दौरान सभी ने समाजसेवा भी की. बीते बृहस्पतिवार को उन्होंने नगर पंचायत के सहयोग से ऋषिकेश के स्वर्गाश्रम में सफाई की. जबकि शुक्रवार को वे देहरादून के नजदीक सहस्त्रधारा के भ्रमण पर पहुंचे.

स्वर्गाश्रम नगर पंचायत के एक सदस्य मनीष राजपूत ने बताया कि यह लोग 30 अक्तूबर तक वहां थे और सभी ने ऋषिकेश में दिवाली भी मनाई. 

First published: 5 November 2016, 18:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी