Home » अजब गजब » Gujarati family hijacks Jet Airways flight passengers bribed to deboard
 

जेट एयरवेज का विमान बारातियों ने किया हाइजैक!

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:45 IST

जेट एयरवेज ने अपनी मॉर्निंग मुंबई उड़ान में उपलब्ध सीटों से अधिक सीटों की बुकिंग कर दी. विमान की सब सीटें भरते ही दरवाजे बंद कर दिए गया और बाकी यात्रियों को मुंबई एयरपोर्ट पर रोक दिया गया. नाराज यात्रियों ने जमकर हंगामा किया. 

हुअा यूं कि एक बारात विमान से मुंबर्इ से मध्य प्रदेश के सागर शहर जा रही थी. बारात ने भोपाल तक की 80 सीटें बुक कराई थी. जब कुछ बारातियों को एयरलाइन के स्टाफ ने रोका तो विमान में सवार हो चुके बाकी बारातियों ने टेकऑफ नहीं होने दिया. बाद में बाकी बचे यात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई. 

जानकारी के अनुसार उड़ान संख्या 9 डब्ल्यू 7083 में जेट एयरवेज के बुकिंग स्टाफ ने क्षमता से 17 सीटें अधिक बुक कर दीं. कंपनी की लापरवाही उस समय उजागर हुई जब शुक्रवार को सुबह 6 बजे जब विमान मुंबई एयरपोर्ट से भोपाल आ रहा था तो सीटों से अधिक यात्री पहुंच गए.  इनमें से 17 पैंसेंजर्स को विमान में नहीं चढ़ने दिया गया. यात्रियों ने मुंबई एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा किया. 

एक यात्री गुरप्रीत के मुताबिक जेट एयरवेज ने ओवर बुकिंग के बाद 17 यात्रियों को प्लेन से उतरने के लिए मुआवजे के तौर पर 10 हजार रुपए और दूसरी एयरलाइन से जाने का टिकट देने का लालच भी दिया.  

यात्रियों की नाराजगी की एक वजह यह भी थी कि कंपनी का स्टाफ अपनी गलती मानने की बजाय यह कह रहा था कि आप देर से एयरपोर्ट आए हैं. हंगामे के बाद जेट प्रबंधन ने बचे हुए यात्रियों को एयर इंडिया की मॉर्निंग एवं अपनी शाम की उड़ान में भोपाल आने की व्यवस्था की.  वैकल्पिक व्यवस्था मे एक घंटा लग गया, इसी कारण विमान देरी से भोपाल पहुंचा. 

First published: 3 December 2016, 6:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी