Home » अजब गजब » Haryana Pilot Vikas Jyani Gifts Air Travel To Old People From His Village Sarangpur
 

पायलट बना इस गांव का लाल, तो पूरे गांव को हवाई जहाज में घुमाकर दिया तोहफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 November 2018, 12:15 IST

हर नौजवान का सपना होता है कि वो पढ़ लिखकर बढ़ा आदमी बने और अपने गांव के लिए कुछ करें. जिससे लोग आगे बढ़ें और तरक्की करें. लेकिन हरियाणा के एक लाल ने जो किया वो किसी तारीफ से कम नहीं है. यही नहीं अपनी जिंदगी के आखिरी पड़ाव में चल रहे तमाम बुजुर्गों का भी सपना पूरा हो गया.

दरअसल, हरियाणा के हिसार जिले के सारंगपुर गांव के रहने वाले विकास ज्याणी का बचपन से ही सपना था कि वो पायलट बनेंगे. वो चाहते थे कि जब वो पायलट बनेंगे तो गांव के लोगों को हवाई यात्रा कराएंगे. जब विकास पायलट बनने की तैयारी कर रहे थे,

इसी दौरान उन्होंने खुद से यह वादा किया कि जिस दिन वह पायलट बन जाएंगे उस दिन गांव के बुजुर्गों को हवाई सफर कराएंगे. पायलट बनने के बाद विकास ने अपना वायदा नहीं भुलाया और खुद से किए गए इस वादे को पूरा किया.

विकास ने हवाई यात्रा के लिए गांव के उन लोगों को चुना, जिनकी उम्र 70 साल या फिर इससे ज्यादा थी. उन्होंने इन सभी लोगों के साथ चंडीगढ़ से अमृतसर की हवाई यात्रा की.

अपनी यात्रा के दौरान बुजुर्गों ने स्वर्ण मंदिर के दर्शन करने के साथ ही जलियांवाला बाग और वाघा बॉर्डर घूमा. यात्रियों में 90 साल की बिमला, 78 साल के राममूर्ति और 80 साल के अमर सिंह भी शामिल थे. हवाई यात्रा पूरी करने के बाद बुजुर्गों ने कहा उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे हवाई यात्रा करेंगे.

 

बुजुर्गों बताते हैं कि, विकास को हमेशा से ही विश्वास था कि वह एक दिन पायलट जरूर बनेगा. वहीं विकास के पिता महेंद्र ज्याणी का कहना है कि बेटे ने जो काम किया है, वह किसी पुण्य से कम नहीं है. 90 साल की बिमला कहती हैं कि मैंने हवाई जहाज के सफर के लिए कभी सपने में भी नहीं सोचा था. उन्होंने बताया कि कई लोगों ने हवाई यात्रा का वादा किया लेकिन इसे विकास ने ही निभाया.

 

90 साल की बिमला कहती हैं कि मैंने हवाई जहाज के सफर के लिए कभी सपने में भी नहीं सोचा था. उन्होंने बताया कि कई लोगों ने हवाई यात्रा का वादा किया लेकिन इसे विकास ने ही निभाया.

ये भी पढ़ें- इस ट्रांसजेंडर महिला ने डॉल जैसा दिखने के लिए कराई 20 सर्जरी, खर्च किए इतने रुपये

First published: 11 November 2018, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी