Home » अजब गजब » Haunted house in Mexico called Avenida Iztacalco 9, It decorated with thousands of dolls
 

डरावनी गुड़ियों से सजे इस घर में रहते हैं भूत, रात में इसके सामने से भी नहीं गुजरते लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2021, 12:29 IST

आपने कई बार भूतों की फिल्मों में गुड़ियों को हंसते-खिलखिलाते देखा होगा. इनकी हंसी से दर्शकों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं और उन्हें अहसास होने लगता है कि गुड़िया के रूप में कोई भूत उनके सामने आ गया हो. कई बार आपने भूतिया गुड़ियों की कहानियां सुनी और पढ़ी होंगी. आज हम आपको गुड़ियों से जुड़ी एक ऐसी कहानी बताने जा रहे हैं जिसे पढ़कर यकीनन आपको डर लगने लगेगा. ये कहानी एक घर की जिसे हजारों गुड़ियों से सजाया गया है और लोग उसे भूतों का घर समझने लगे हैं. खौफ का आलम ये है कि रात के वक्त उस घर के सामने से गुजरने की भी कोई हिम्मत नहीं करता.

हम बात कर रहे हैं मैक्सिको सिटी में 'एवेनिडा इज्टैक्ल्को-9' नाम के एक घर की. इस घर के बारे में हर कोई जानना चाहत है. इसीलिए दुनियाभर में लाखों लोग इस घर के बारे में गूगल पर सर्च करते हैं. इस अनोखे घर की दीवारों, फेसिंग और गेट को अजीब तरह की दिखने वाली गुड़ियों से सजाया गया है. इन गुड़ियों के वजह से ये घर काफी डरावाना नजर आ रहा है. डरावना होने के कारण ही रात के समय इस घर के सामने से गुजरने की हर कोई हिम्मत नहीं करता.


दरअसल, यह घर चर्चा में उस समय आया, जब एक टिकटॉक यूजर फर्नांडो माता ने कुछ साल पहले अपने सेगमेंट 'धरती पर अजब-गजब चीजें' पर इस घर का वीडियो शेयर किया था. इसके बाद से ही इस घर की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल होने लगे. बता दें कि फर्नांडो अपने टिकटॉक पर अजीबोगरीब चीजों की फोटो और वीडियो शेयर करते थे. वियर्ड चीजों के बारे में जानना और उनको खोजना इनका शौक है.

फर्नांडो ने एवेनिडा इज्टैक्ल्को-9 पर वीडियो बनाते हुए बताया कि इस पते पर एक बहुत ही अजीबोगरीब बिल्डिंग है. इस बिल्डिंग पर बहुत सारी टूटी-फूटी और पुरानी डॉल्स लटकी हुई हैं. बता दें कि मैक्सिको के मशहूर 'आइलैंड्स ऑफ डॉल्स' के तर्ज पर इस घर को सजाया गया है. वहां के लोग इस आइलैंड को भूतहा और मनहूस मानते हैं.

ये है दुनिया का सबसे खौफनाक आइलैंड, इसकी कहानी जानकर कांपने लगेंगे आप

लोगों का ऐसा मानना है कि इस आईलैंड पर आत्माएं भटकती हैं. ऐसे में लोगों को आश्चर्य हुआ कि ऐसा कौन होगा, जो अपने घर को इस आइलैंड की तरह सजाना चाहेगा. दरअसल, यह एड्रेस एक छोटी दुकान का गुप्त पता है, जो जादू-टोना से संबंधित है.

OMG: मास्क पहनकर रनिंग कर रहा था शख्स, बाएं से दाएं खिसककर आ गया दिल और फट गया फेफड़ा

First published: 14 October 2021, 12:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी