Home » अजब गजब » Helping Hands Job A Way To Move In Future And Can Make You Rich
 

भविष्य में आने वाली ये नौकरी आपको कर देगी मालामाल, बस करना होगा ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2018, 15:58 IST

युवाओं के सामने नौकरी हासिल करना एक चुनौती बन गई हैं, हालांकि हाल के सालों में नौकरियों के तमाम विकल्प खुले हैं, बावजूद इसके हर किसी को मनभावन नौकरी मिलना परेशानी का सबब बना हुआ है. जिसें उन्हें पैसे तो ठीक मिलें और काम भी ज्यादा टेंशन वाला ना हो. तो चलिए आज हम आपको ऐसी ही एक जॉब के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें पैसे तो मिलेंगे ही साथ ही काम करी टेंशन भी नहीं होगी.

आपने अक्सर लोगों को रास्ता या किसी जगह का पता पूछते तो देखा ही होगी, साथ ही लोग उन्हें आसानी से रास्ता बता भी देते हैं. वहीं जब कभी आप कोई सामान लेकर चल रहे हैं और गलती से वह सामान आपके हाथ से फिसल जाता है तो आसपास खड़े लोग खुद-ब-खुद मदद को हाथ आगे बढ़ा देते हैं.

लेकिन भविष्य में दूसरों की मदद करने वाली नौकरी भी आने वाली है. ये हम नहीं कह रहे बल्कि एक वीडियो कह रहा है जो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल, कुछ दूरदर्शी अब समझ चुके हैं कि लोगों को हर कदम पर मदद की जरूरत पड़ने वाली है. क्योंकि लोग राह चलते भी अपना काम निपटाते नजर आते हैं और इस वजह से दुर्घटनों की संभावना बढ़ जाती है.

ऐसे ही किसी दूरदर्शी ने आने वाले वक्त की कल्पना कर ली और एक वीडियो बनाकर यूट्यूब पर शेयर कर दिया. दरअसल, इस वीडियो में दिखाया गया है कि आने वाले वक्त में लोग 'गाइडिंग हैंड' की नौकरी करेंगे. इसके लिए लोग पैसे भी चार्ज करेंगे. नौकरी करने वाले इंसान को अपने मालिक का गाइडिंग हैंड बनकर मार्गदर्शन करना होगा.

कहने का मतलब है कि मालिक को सही डायरेक्शन में चलाना होगा. चलते वक्त 'गाइडिंग हैंड' को इस बात का ध्यान रखना होगा कि राह चलते उसके मालिक की किसी से टक्कर न हो जाए.

इस अजीबोगरीब नौकरी के बारे में जानकर आपको हंसी जरूर आएगी, लेकिन आज जैसे हालात नजर आ रहे हैं उससे से ऐसा लगता है कि ये नौकरी भविष्य में बहुत ग्रो करने वाली है. क्योंकि आजकल लोग अपने मोबाइल में बिजी नजर आते हैं और दुर्घटनाओं का शिकार हो जाते हैं.

इससे साफ है कि आने वाले समय में ऐसी नौकरियां भी अस्तित्व में आएंगीं. व्यवहार में तो यह वीडियो भले ही आपको मजाक जैसा नजर आए, लेकिन आने वाले वक्त में ऐसा नहीं होगा. इस बात की कोई गारंटी नहीं है क्योंकि इस इस दुनिया में कुछ भी हो सकता है.

ये भी पढ़ें- कभी झुग्गी में गुजरी थी इस महिला की जिंदगी, आज कैंसर रिसर्च सेंटर में है वैज्ञानिक

First published: 19 August 2018, 15:58 IST
 
अगली कहानी