Home » अजब गजब » High-paid banker Removed over alleged food theft From Citi bank Headquarter
 

करोड़ो कमाने वाला यह शख्स बैंक की कैंटीन से चुराता था सैंडविच, पकड़ा गया तो नौकरी से धोना पड़ा हाथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2020, 17:06 IST

लोग अपना पेट भरने के लिए चोरी जैसा रास्ता अपनाने से भी नहीं चूकते हैं. आपने आज तक कई खबरें ऐसी सुनी होगीं जिसमें किसी गरीब व्यक्ति ने अपने पेट की आग बुझाने के लिए चोरी की हो लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी करोड़पति आदमी को खाने को चोरी करते पकड़ गया हो. यह बात सुनते ही आपको हैरानी जरूर होगी क्योंकि आपके मन में सबसे पहले यही बात आएगी कि आखिर जो व्यक्ति करोड़ो का मालिक हो उसे खाने को चोरी करने की क्या जरूरत. लेकिन लंदन के सिटी बैंक (Citi Bank) के हेडक्वार्टर से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक बैंक कर्मी पर आरोप लगा है कि वो बैंक की कैंटीन से सैंडविच चुराता था.

खबरों के अनुसार, सिटी बैंक के हेडक्वार्टर में जिस व्यक्ति पर कैंटीन से सैंडविच चुराने का आरोप लगा है उसे नौकरी से निकाल दिया गया है. हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी कि इस व्यक्ति की सालाना तनख्वाह 9 करोड़ रूपये (1 मिलियन पाउंड) से अधिक है.


रिपोर्ट के मुताबकि, जिस बैंकर को नौकरी से निकाला गया है उसका नाम पारस शाह है और वो भारतीय मूल का है. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि इस व्यक्ति ने कितनी बार बैंक की कैंटीन से सैंडविच चुराया है और यह ऐसा क्यों करता था.

खबरों के मुताबिक, भारतीय मूल के पारस शाह बैंक के सबसे बड़े क्रेटिड ट्रेडर में से एक थे. पारस शाह बैंक के यूरोप, मध्य-पूर्व एशिया और अफ्रीका में बांड की ट्रेडिंग करने वाले विभाग का नेतृत्व करते थे.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पारस शाह ने साल 2010 में यूनिवर्सिटी ऑफ बाथ से ग्रेजुएशन किया है. पारस सिक्योरिटी, ट्रेडिंग और रिस्क मैनेजमेंट में अच्छी पकड़ रखते हैं. सिटी बैंक में काम करने से पहले पारश सात साल तक एचएसबीसी को अपनी सेवाएं दे चुके हैं.

वो तीन लोग जो महात्मा गांधी की हत्या में शामिल थे लेकिन पुलिस इन्हें कभी पकड़ नहीं पाई

First published: 6 February 2020, 13:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी