Home » अजब गजब » Hunan Woman Sets Guinness World Record With 17 Month Long Pregnancy
 

इस महिला ने प्रेग्नेंसी का बनाया अनोखा रिकॉर्ड, जानकर दंग रह जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2018, 13:14 IST

हर महिला को मां बनने का सबसे सुखद अहसास होता है, वो अपने बच्चे को 9-10 महीने अपने गर्भ में रखती है. उसके बाद नन्हे मेहमान को इस दुनिया में लेकर आती है. बच्चे को नौ-दस महीने तक गर्भ में रखने की बात से सब जानते हैं लेकिन क्या आप यकीन कर सकते हैं कि कोई महिला अपने बच्चे को 17 महीने अपने गर्भ में पालती रही हो. आज हम आपको एक ऐसी ही महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपने बच्चे को 17 महीने तक अपने गर्भ में पाला.

उसके बाद डॉक्टर्स ने भी उसकी डिलीवरी कराने से इंकार कर दिया. आप शायद यकीन ना करें लेकिन यह सच है. दरअसल, चीन की वांग सुई नाम की एक महिला ने 17 महीने तक गर्भवती होने का रिकॉर्ड बनाया है. बता दें, वांग सुई मई 2017 से गर्भवती है.

इस महिला का दावा है कि वह 17 महीने से गर्भवती है .गर्भवती होने के बाद वह नियमित रूप से डॉक्टर से भी जांच करवा रही है. डॉक्टर ने वांग को 2018 के शुरू में बच्चे की डिलीवरी की डेट दी थी, लेकिन समय पूरा हो जाने के बाद जब शिशु का जन्म नहीं हुआ तो सभी लोग परेशान हो गए. 14 वें हफ्ते में डॉक्टरों ने उसे बताया कि वह उसका सीजेरियन करके बच्चा बाहर नहीं ला सकते है. क्योंकि भ्रूण अभी भी परिपक्व नहीं हुआ है.

वांग चेकअप कराने के लिए अभी तक करीब 30 बार जा चुकी है. 17 महीने बीत जाने के बाद भी बच्चे के शरीर का विकास नहीं हो पाया है, जिसके कारण अभी तक महिला की डिलीवरी नहीं हो पाई है. ऐसे में वांग को तब तक इंतजार करना पड़ेगा जबतक कि गर्भ में पल रहा शिशु पूरी तरह से विकसित न हो जाए. चीन के डॉक्टरों ने 18वें महीने में बच्चे की डिलीवरी होने का दावा किया है.

ये भी पढ़ें- कुत्ते को हुआ कैंसर तो डॉक्टर्स ने बदल दी खोपड़ी, देखिए अद्भुत वीडियो

First published: 7 October 2018, 13:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी